ढाई दशक बाद स्थानांतरित संतोष पांडेय के खंडवा ज्वाइन पर सस्पेंस

0
249

उमेश सागर

कमिश्नर सिंगरौली ने कार्यमुक्त पर नही दिया कोई जवाब

नगर पालिक निगम सिंगरौली में विगत ढाई दशक से कई पदों पर पदस्थ संतोष पांडेय का स्थानांतरण नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्रालय भोपालI द्वारा नगर पालिक निगम खंडवा में कर दिया गया है। स्थानान्तरित श्री पांडेय के ज्वाइन करने की आखिरी डेड लाइन 7 सितंबर है। आदेशानुसार निर्धारित तिथि पर ज्वाइन नही करने पर श्री पांडेय स्वमेव निलंबित माने जाएंगे। इधर सूत्रों की माने तो श्री पांडेय को कमिश्नर सिंगरौली द्वारा जहाँ अभी तक कार्यमुक्त नही किया गया है वहीं स्थानांतरण रोकवाने श्री पांडेय भोपाल पहुंचे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि प्रदेश मंत्रालय के आदेश पर सिंगरौली का मोह कितना भारी पड़ेगा।

गौरतलब हो कि 31 अगस्त 2021 को नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्रालय के आदेश क्रमांक एफ 1- 148/2021/18-1 राज्य शासन द्वारा नगर पालिक निगम सिंगरौली में पदस्थ उपयंत्री संतोष पाण्डेय को प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करते हुए अस्थायी रूप से आगामी आदेश तक के लिए खण्डवा नगर पालिक निगम में स्थानांतरित किया गया है। अपने आदेश में तरुण राठी उप सचिव मध्यप्रदेश शासन नगरीय विकास एवं आवास विभाग के आदेशानुसार 7 सितंबर 2021 तक स्थानांतरित स्थल पर अनिवार्य रूप से कार्यभार ग्रहण करें और यदि उक्त समयावधि में कार्यभार ग्रहण नहीं करते हैं तो श्री पांडेय स्वमेव निलंबित माने जाएंगे और इसके जिम्मेदार वह स्वयं होंगे।

1995 में खंडवा से आये थे सिंगरौली
ज्ञात हो कि श्री पांडेय का मूल पदस्थापना नगर पालिक निगम खंडवा में ही था ,जो 1995 में स्थानांतरित होकर सिंगरौली नगर पालिक निगम में आये और पिछले ढाई दशक का जेम्बोजेट कार्यकाल पूरा किया। ढाई दशक के बाद श्री पांडेय का स्थानांतरण खंडवा नगर निगम में कर दिया गया।

इन -पदों का रहा कार्यभार

स्थानांतरित संतोष पांडेय ननि सिंगरौली में सहायक ग्रामीण 1 जोन, ग्रामीण 2 जोन , नोडल अधिकारी स्वच्छता , ननि क्षेत्र में घर घर कचरा संग्रह का कार्य कर रही संविदा सीटाडेल कंपनी के स्टोर प्रभारी व कंपनी में लगी गाड़ियों के प्रभारी रहे हैं। इसके अलावा इनके पास एसडीओ का भी कार्यभार रहा है।

संतोष पांडेय पहुंचे भोपाल, सिंगरौली में ही रहेंगे या जाएंगे खंडवा, सस्पेंस

नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्रालय ने अपने आदेश में भले ही निर्धारित तिथि में ज्वाइन नही करने पर स्वयमेव निलंबित माने जाएंगे लेकिन फिलहाल कही कोई असर नही दिख रहा। कारण सिंगरौली ननि से जब श्री पांडेय को कार्यमुक्त करने की पुष्टि ही नही हो रही ,तो खंडवा कैसे ज्वाइन करेंगे यह एक अलग सवाल है। दूसरा विश्वस्त सूत्र की माने तो श्री पांडेय आज प्रातः भोपाल पहुंच गए हैं। जिसके बाद चर्चा है कि श्री पांडेय अपना स्थानांतरण रोकवाने के हाई प्रोफाइल जुगाड़ में प्रयासरत हैं। अब देखना है कि श्री पाण्डेय आज ज्वाइनिंग के आखिरी डेड लाइन को पूरा कर खंडवा ननि में अपना पद ग्रहण करेंगे या फिर सिंगरौली में यथावत बने रहेंगे। इन दोनों बातो को लेकर स्थिति स्पष्ट नही होने तक सस्पेंस बना रहेगा।

सबसे पहले अपने शहर की ख़बर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, और फेसबुक पर फॉलो करें। अपने क्षेत्र की ख़बर मोबाईल पर पढ़ने के लिए हमारा ANDROIDE APP डाउनलोड  करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here