Uncategorized

आदित्य बिरला इंटरमीडिट कॉलेज (ABIC) में छात्र-छात्राओं ने वृक्षों को राखी बाँधकर मनाया रक्षा बन्धन ।

रेणुकूट/सोनभद्र ।
जनपद सोनभद्र के रेनूकूट में 24 अगसत को हिण्डाल्को द्वारा संचालित आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कालेज- रेणुकूट में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में विद्यालय के इको क्लब के तत्वावधान में छात्र-छात्राओं ने परिसर में लगे वृक्षों को स्वनिर्मित राखी बांधकर उनकी रक्षा का संकल्प लिया। इस कार्यक्रम में शामिल 50 छात्र-छात्राओं की स्वनिर्मित राखियों में सबसे सुन्दर राखी के लिए कक्षा 12 की छात्रा स्वाति राय को प्रथम] कक्षा 11 की छात्रा आरती यादव व वर्षा गुप्ता को संयुक्त रूप से द्वितीय तथा कक्षा 12 की छात्रा वन्दना गुप्ता को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।


इको क्लब प्रभारी सोमा जोशी ने स्वच्छ पर्यावरण व मानव जीवन में वृक्षों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए सभी को पेड़-पौधे लगाने व उनका संरक्षण करने को कहा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रवीन्द्र सिंह चैहान ने पर्यावरण संरक्षण हेतु वृक्षों की आवश्यकता एवं उपयोगिता पर प्रकाश डाला] साथ ही छात्र-छात्राओं को पर्यावरण के प्रति जागरूक रहने] लोगों को जागरूक करने व पर्यावरण संरक्षण में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने को कहा।
कोविड प्रोटोकाल के अन्तर्गत आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक सत्येन्द्र सिंह व माजिद खान और शिक्षिका मीरा जायसवाल व भारती झा के साथ-साथ विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग सराहनीय रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button