उत्तर प्रदेश

अपडेट: स्पेलवे के नीचे 40 वर्षीय महिला का शव पाए जाने से सनसनी

अपडेट: स्पेलवे के नीचे 40 वर्षीय महिला का शव पाए जाने से सनसनी

ग्रामीणों द्वारा प्रातः शव पानी में उतराया देखा गया।अमवार चौकी इंचार्ज जितेंद्र कुमार मौके पहुंचे।

दुद्धी(रवि सिंह)सोनभद्र: विकासखंड दुद्धी के अंतर्गत गुरूवार की सुबह लगभग 09:00 बजे रुकमनिया देवी उम्र लगभग 40 वर्ष पत्नी पृथ्वी खरवार निवासी खरवार टोला अमवार दुद्धी सोनभद्र का मृत शव पानी में कनहर परियोजना स्पिलवे के नीचे उतराया पाया गया।
मीडिया को दिए गए बयान में स्पेलवे से अज्ञात कारणों से मरने की बात पति द्वारा बताई जा रही, पति द्वारा बताया गया कि कनहर परियोजना में विगत सप्ताह पूर्व तक महिला मजदूर के रूप में कार्य कर चुकी है। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में इस प्रकार की घटना को लेकर ग्रामीणों में चर्चा बना हुआ है।ज्ञात कराना है कि ग्रामीणों के अनुसार रुकमनिया के प्रथम पुत्र सिरपत उम्र लगभग 22 वर्ष का विगत 2 वर्ष पूर्व कुदरी के जंगल में पेड़ से लटकता शव पाया गया था। परिजनों के अनुसार विगत रविवार से महिला लापता घर से बताई जा रही और परिजनों ने काफी खोज बिन भी किया था। आज जब स्पेलवे के नीचे परिजन पहुंचे तो रुकमनीया देवी की शिनाख्त अपनी पत्नी के रूप में किया रुकमनीया के 4 बच्चे हैं। स्पिलवे के नीचे महिला किस परिस्थिति में पहुंची यह भी एक गंभीर जांच का विषय है। सुरक्षा कारणों को निगरानी करने वाले लोग ऐसे समय पर कहां थे और महिला स्पिलवे के नीचे कब और कैसे पहुंची यह गंभीर जांच का विषय है।महिला के पुत्र विजय कुमार उम्र लगभग 17 वर्ष रंपत उम्र 13 वर्ष दो अन्य बच्चे अज्ञात बताए जा रहे हैं। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में इस प्रकार की घटना से आमजन हैरत में हैं और स्थानीय ग्रामीणों और पूर्व प्रधान पति सुभाष के द्वारा भी स्पिलवे पर महिला के काम की जाने के बात बताई जा रही है,

सुरक्षा कारणों को दरकिनार कर उत्तर प्रदेश सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट कनहर परियोजना में हुए कम्पनी द्वारा गम्भीर चूक से इनकार नही किया जा सकता। पानी से शव को परिजनों एवं स्थानीय लोगों के द्वारा निकाला गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मर्चरी पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी भेज दिया।मौके पर कम्पनी के साइड इंचार्ज डी०एस० श्रीनिवासराजन और मैकेनिकल इंजीनियर पृथ्वीराज मौजूद रहे तथा घटना से जुडी कोई भी जानकारी नही दी।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button