उत्तर प्रदेश

एनटीपीसी रिहंद में पुरस्कार वितरण के साथ मनाया गया 72वां गणतन्त्र दिवस समारोह

बीजपुर( बग्घा सिंह) एनटीपीसी रिहंद के सोन-शक्ति स्टेडियम में मंगलवार को कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के अनुपालन के साथ पुरस्कार वितरण के बीच 72वां गणतन्त्र दिवस समारोह हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में मनाया गया । समारोह का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित कार्यकारी निदेशक (रिहंद) बालाजी आयंगर ने राष्ट्रीय ध्वज़ फहरा कर किया । तत्पश्चात उपस्थित लोगों ने राष्ट्रगान गाया । पुनः मुख्य अतिथि ने अध्यक्षा वर्तिका महिला मण्डल पद्मा आयंगर एवं अन्य सहअतिथियों के साथ शांति का प्रतीक गुब्बारे को आकाश में छोड़ कर शांति का संदेश लोगों को दिया । अपने संबोधन में मुख्य अतिथि श्री आयंगर ने उपस्थित जन समुदाय को गणतन्त्र दिवस की हार्दिक शुभ कामनाएं देते हुए कहा कि परियोजना कर्मियों के कठिन परिश्रम, लगन, निष्ठा व ईमानदारी का ही परिणाम है कि आज हमारी कंपनी की स्थापित क्षमता 63,785 मेगावाट हो गयी हैं । रिहंद परियोजना पर्यावरण की दिशा में सदा से सजगता की भूमिका का निर्वहन करता चला आ रहा है । एक ओर जहां हम व्यवसायिक तौर पर तेजी से आगे बढ़ रहे है वही दूसरी तरफ महिला स्वावलंबन, स्वरोजगार प्रशिक्षण को वरियता देते हुये हम अपने क्षेत्र के सामुदायिक विकाश के लिए सतत रूप से प्रयासरत है ।
इसके पूर्व मुख्य अतिथि ने समारोह में शामिल टुकड़ियों का निरीक्षण कर उनकी सलामी ली । अगली कड़ी में परियोजना कर्मियों को विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य हेतु बीयूएच मेरिटोरियस अवार्ड से पुरस्कृत किया गया | स्टेडियम में कार्यक्रम प्रारम्भ होने के पूर्व मुख्य अतिथि श्री आयंगर द्वारा गांधी पार्क में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हे नमन किया गया | समारोह के विविध आयोजनों की कड़ी में मुख्य अतिथि द्वारा नए रिहंद इंट्रानेट का उदघाटन भी किया गया | अंतिम कड़ी में मुख्य अतिथि एवं सहअतिथियों ने धनवंतरी चिकित्सालय में मरीजों को फल वितरित कर उनके स्वास्थ लाभ की कामना की |समारोह के समाप्ति पर स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन भी किया गया, जिसका दर्शकों ने लुत्फ उठाया |
कार्यक्रम में मुख्यरूप से महाप्रबंधकगण , विभागाध्यक्षगण , अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन ) एस वी डी रवि कुमार ,वर्तिका महिला मण्डल की अध्यक्षा पद्मा आयंगर व पदाधिकारी महिलाएं , विभिन्न यूनियन एवं एसोसिएसन के प्रतिनिधिगण आदि उपस्थित थे | कार्यक्रम का संयोजन वरिष्ठ प्रबंधक (मा0 सं0) नीरज कुमार तथा संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन कार्यपालक ( नैगम संचार ) शिक्षा गुप्ता ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button