लंबित  प्रकरणों का शीघ्र निराकरण- सीजन के लिए खाद एवं बीज की समुचित व्‍यवस्‍था सुनिश्चित करें-कलेक्टर

0
88

जूही खान,

मप्र0 सिंगरौली/12 अक्‍टूबर राजस्‍व के लंबित प्रकरणों का शीघ्र नीराकरण किया जाय तथा रवि सीजन के लिए खाद एवं बीज की समुचित व्‍यवस्‍था सुनिश्चित किया जाय उक्‍त आशय का निर्देश बीसी के माध्‍यम से समय सीमा की बैठक के दौरान कलेक्‍टर श्री राजीव रंजन मीना नें संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया ।
आपने कहा कि सभी उपखण्‍ड अधिकारी अपने-अपने उपखण्‍डों में लंबित नामान्‍तरण बटवारा सहित आये प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में पूर्ण कराएं । पटवारी स्‍तर पर प्रकरण लंबित न रहे उन्‍होंनें कृषि एवं सहकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसी भी स्थिति में रवि सीजन में खाद और बीज की कमी नहीं होनी चाहिए। कलेक्‍टर नें धान उपार्जन की व्‍यवस्‍थाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि धान उपार्जन के सभी केन्‍द्रों में व्‍यवस्‍थाये सुनिश्चित करायें संबंधित अधिकारी केन्‍द्रों का भ्रमण कर अगले बैठक में की गई व्‍यवस्‍थाओं के संबंध में जानकारी दिया जाना सुनिश्चित करें ।
कलेक्‍टर श्री मीना नें आधार सीडिंग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि अभी तक तीन उपखण्‍डों में लक्ष्‍य के अनुरूप आधार कार्ड की सीडिंग नहीं हो पाई है सीडिंग के कार्य में प्रगति लाये एवं शतप्रतिशत पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें ।
सी.एम. हेल्‍फलाईन में दर्ज शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करें।
कलेक्‍टर श्री मीना के द्वारा सी.एम. हेल्‍फलाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा विभागवार की गई उन्‍होंनें संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक निर्धारित समय सीमा में किया जाना सुनिश्चित करें । बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय संयुक्‍त कलेक्‍टर व्‍ही.पी पाण्‍डेय, डिप्‍टी कलेक्‍टर संपदा सराफ लोक सेवा प्रबंधक रमेश पटेल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here