दो पिकअप पर लदे 14 गोवंशों को पुलिस ने किया जब्त, पशु तस्कर फरार

सोनभद्र:सदर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत पुलिस रिपोर्टिंग चौकी सुकृत की टीम को फिल्मी स्टाइल में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। जानकारी के अनुसार चौकी प्रभारी सुकृत मनोज कुमार राय को बजरिए मुखबिर से आज सुबह करीब 6:30 बजे सूचना मिली कि दो पिकअप में लदे कुल 14 गौ वंशों को गोकशी हेतु नौगढ़ के जंगली मार्ग से होते हुए बिहार ले जाया जा रहा है। सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी के कान खड़े हो गए।सूचना के आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए नौगढ़ जाने वाले रास्ते मधुपुर चौमुहानी की घेराबंदी कर ही रहे थे तभी दो पिकअप आपस में टोचन किये हुए आते दिखाई दिए।

पुलिस को देखते ही तस्करों ने टोचन युक्त दोनों पिकअपों का स्पीड बढ़ा दिया। दोनों पिकअप में पशुओं को भूसा की तरह भरकर फिल्मी स्टाइल में ले जाया जा रहा था।कि पुलिस न समझ पाए की पिकअप में पशु भरे हुए हैं। जबकि पुलिस को इन्हीं पशु तस्करों की तलाश थी। पुलिस को देखते ही पिकअप चालकों ने पिकअप की रफ्तार तेज करते हुए सुकृत की तरफ भाग निकले, फिर पुलिस भी पीछा करना शुरू कर दिया, तब तक लोहरा जाकर तत्परता दिखाते हुए पशु तस्करों ने पिकअप को पुनः बैक करके मधुपुर नौगढ़ मार्ग पकड़ कर नौगढ़ की तरफ तेज रफ्तार से भाग निकले।

घंटों भागम भाग के बाद पुलिस को नागनार हरैंया के पास पशु तस्कर चलती पिकअप से कूदकर जंगली रास्तों के पास कूदकर भागने में सफल हो गए। पशु तस्करी में लिप्त पिक अप व तस्करों को पकड़ने की टीम में शामिल चौकी प्रभारी सुकृत मनोज कुमार राय हमराही हेड का. नागेन्द्र सिंह, हेड का. पंकज शुक्ला का. नान्हू यादव, का. तौकीर खां आदि शामिल रहे । प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि चौकी प्रभारी की तत्परता से ही 14 पशुओं को बंध होने से बचाया जा सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here