उत्तर प्रदेश

लव वर्मा दुबई के शारजाह में होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लिंग मैच में अपने हुनर का जौहर दिखाएंगे

सोनभद्र:कहते है कि अगर दिल मे जज्बा हो तो व्यक्ति के लिए कोई काम बड़ा नही होता अपने जज्बे से व्यक्ति कोई बड़ा से बड़ा काम आसानी से कर जाता है। ऐसा ही जज्बा सोनभद्र के अनपरा निवासी लव वर्मा में देखने को मिला जब लव वर्मा ने अपने दिव्यंगता को ही हथियार बनाकर जनपद ही नही बल्कि देश का नाम रोशन कर रहे है। लव वर्मा भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के उप कप्तान भी है और अब वो दुबई के शारजाह में होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लिंग मैच में अपने हुनर का जौहर दिखाएंगे।

लव वर्मा का दिव्यांग क्रिकेट के इतिहास में पहली बार दुबई, शारजाह में होने जा रहे दिव्यांग प्रीमियर लीग ( डीपीएल ) में अनपरा का चयन दिल्ली चैलेंजर्स की टीम में हुआ है। दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया के महासचिव हारून राशीद ने बताया कि डीपीएल 8 अप्रैल से शुरू होकर फाइनल 15 अप्रैल तक दुबई और शारजाह के स्टेडियम में खेले जाएंगे। देश से 90 खिलाड़ियों का चयन कर कुल 6 टीमों को बनाया गया है। जिसमें दिल्ली चैलेंजर्स, मुंबई आइडियल, कोलकाता नाईटफाइटर्स, गुजरात हिटर्स, राजस्थान राजवाड़ा, चेन्नई सुपरस्टार्स होगीं। 4, 5 अप्रैल को आगरा में 2 दिनों का फिटनेस कैम्प लगेगा।

लव वर्मा ने बताया कि मेरा चयन दिल्ली चैलेंजर्स के लिए हुए है। इस प्रतियोगिता में देश की कुल 6 टीमें बनाई गई है। डीपीएल का आयोजन दुबई के शारजहां में होगा। अगले वर्ष से खिलाड़ियों की बोली लगेगी और 8 टीमों के साथ हर टीम में 10 भारतीय और 5 विदेशी खिलाड़ी होंगे। बता दें कि लव वर्मा ने बताया कि मैं भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के उपकप्तान भी हूँ । और कुछ समयों से सरकार से रोजगार की मांग के लिए कई पत्र भी लिख चुका हूं। इन सब के बीच मेरा चयन डीपीएल के लिए होना मुझे आत्मबल बढ़ाने में सहयोग करेगा जो मेरे खेल के स्तर को और बढायेगा । 6 अप्रैल को 90 खिलाड़ियों के साथ 15 बोर्ड अधिकारी नई दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा से दुबई के लिए उड़ान भरेंगे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button