*अग्रवाल धर्मशाला में धूम धाम से मनाया गया अग्रसेन महाराज का जयंती समारोह।*

0
35

अशोक मद्धेशिया
संवाददाता
*अग्रवाल धर्मशाला में विविध कार्यक्रमों का हुआ आयोजन।* चोपन,सोनभद्र अग्रवाल समाज द्वारा महाराजा अग्रसेन जी का जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर अग्रवाल धर्मशाला में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में सवाल-जवाब, कुर्सी दौड़,इसकी टोपी-उसके सर, टाफी दौड़,फैंसी ड्रेस, आदि विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें समाज के परिवारी जनों ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की। बच्चों ने समाज और परिवार में बीबी से मार खाने के बाद चोटिल पति किस तरह मुस्कुराने की कोशिश करता है,कि भावपूर्ण प्रस्तुति ” बीवी से मार खाए बेचारा पति” के माध्यम से की। जिस पर खूब ठहाके लगे।समाज के परिवारों के बीच आकर्षक लकी ड्रा का आयोजन भी किया गया।
कार्यक्रम की कड़ी में अग्रवाल सभा चोपन के अध्यक्ष नन्द किशोरअगरवाल की अध्यक्षता में आयोजित विचार गोष्ठी में वक्ताओं ने श्री अग्रसेन महाराजा जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अग्रोदय गणराज्य के महाराजा पिता श्री वल्लभ सेन जी एवं माता श्रीमती भगवती देवी के पुत्र अग्रसेन महाराज अग्रवाल कुल के संस्थापक थे जिनका जन्म द्वापर युग के समापन एवं कलयुग के प्रारंभ में अश्विन शुक्ल प्रतिपदा नवरात्रि के प्रथम दिवस माना जाता है।
आपने अपने राज्य में आने वाले प्रत्येक परिवार को एक ईंट और एक सिक्का देने का विधान बनाया जिससे राज्य में आने वाला परिवार बड़ी आसानी से अपने जीविकोपार्जन की व्यवस्था शुरू कर लेता था,यह नियम आज भी समाज में सहयोग का संदेश देता है। हंसी-ठहाकों के बीच दिनभर चली विविध प्रतियोगिताओं के विजेताओं के बीच पुरस्कार एवं सांत्वना पुरस्कारों का वितरण किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से सन्जय जैन,मुकेश गर्ग, कृष्ण कुमार जैन, नरेश अग्रवाल, सुरेश कुमार गर्ग, गोविंद अग्रवाल, अशोक गर्ग, प्रदीप अग्रवाल, सतपाल अग्रवाल,राकेश गर्ग, विक्की, सुनील गर्ग, अमित,सतीश,सहित अग्रवाल समाज के अन्य विशिष्ट जन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रमोद गोयल ने किया।

सबसे पहले अपने शहर की ख़बर पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, और फेसबुक पर फॉलो करें। अपने क्षेत्र की ख़बर मोबाईल पर पढ़ने के लिए हमारा ANDROIDE APP डाउनलोड  करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here