उत्तर प्रदेशसिंगरौली

*चितरंगी पुलिस ने महज 12 घण्टे में किया हत्या का खुलासा, हत्यारा गिरफ्तार*

 

*भोपाल/सिंगरौली,
मध्य प्रदेश में नए कानून होने के पश्चात पुलिस अपराध पर नियंत्रण के लिए निरंतर सख्त कार्रवाई कर रही है। इसी अनुक्रम में सिंगरौली जिले की चितरंगी पुलिस ने महज 12 घंटे में हत्या का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है।

*अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा होने की मिली सूचना*

चितरंगी पुलिस को 13 जुलाई को दोपहर साढ़े 12.30 बजे सूचना प्राप्त हुई कि तेन्दुहा पोड़ी मार्ग पर अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा है और प्रथमदृष्टया गोली लगने से मृत्यु होना प्रतीत हो रहा है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी शेषमणि पटेल ने मय स्टाफ के घटनास्थल पर पहुंचकर बारीकी से निरीक्षण किया एवं घटना की जानकारी सिंगरौली के एसपी और चितरंगी के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी को दी गई। इसके पश्चात एफएसएल टीम को मौके पर बुलाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अनुरोध किया गया और तत्काल थाना चितरंगी में बीएनएसएस की धारा 194 के अंतर्गत मर्ग (क्रमांक 76/2024) कायम किया गया।

*इस तरह गिरफ्त में आया आरोपी*

मामले की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता ने घटना को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शिव कुमार वर्मा के मार्गदर्शन में एसडीओपी चितरंगी के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की। स्थानीय नागरिकों एवं आसपास के ग्रामों में पता करने पर मृतक की पहचान लाले बंसल पिता गुनीलाल बंसल (23 वर्ष) निवासी ग्राम दुर्दुरा थाना चितंरगी, जिला सिंगरौली (म.प्र.) के रूप में हुई। एक टीम को घटनास्थल पर रोका गया, दूसरी टीम को चितरंगी-सीधी मुख्य मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखने के लिए लगाया गया और तीसरी टीम को संदेहियों की पतासाजी के लिए रवाना किया गया। तीनों टीमों के सतत समन्वय से आरोपी अभिषेक पाण्डेय पिता अनिल पाण्डेय (30 वर्ष) निवासी कुल्हइया, थाना गढ़वा, जिला सिंगरौली को चिन्हित किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिये थाना चितरंगी, थाना गढ़वा, चौकी नौडिहवा और चौकी बगदरा की टीमों को लगाया गया। इस दौरान अस्पताल तिराहा, चितरंगी से आरोपी को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया।

*आरोपी ने इस तरह दिया वारदात को अंजाम*

आरोपी अभिषेक ने बताया कि वह भाजपा युवा मोर्चा के मोहरिया का अध्यक्ष है। दिनांक 13 जुलाई को सुबह 7 बजे वह अपनी कार ( MP-66/ZC-6675) से रीवा अपने भैयाओं को लाने जा रहा था। उस समय उसके पास 32 बोर की लाइसेंसी पिस्टल थी, जिसके मैगजीन में 8 कारतूस भरे हुए थे। राजेश्वरी पेट्रोल पम्प से लगभग डेढ़ किमी आगे सड़क पर एक लड़का घायल अवस्था में पड़ा था एवं पास में एक लड़का अपनी मोटरसाइिकल लेकर खड़ा था। रोड पर पडे़ घायल लड़के को रोककर जब वह उसका हाल पूछने गया तो पास में खड़ा लड़का अपनी मोटर साइकिल लेकर भागने लगा। तब उसने उसका पीछा किया तो वह भागने लगा। आरोपी ने बताया कि उसने बाइक से भाग रहे व्यक्ति को डराने के लिए अपनी पिस्टल से हवाई फायर किया और उसे कहा कि रुक जाओ नहीं तो गोली मार दूंगा। जब वह नहीं रुका तो उसने उसकी पीठ में गोली मार दी। इसके बाद भी भागने वाला नहीं रुका और मोटरसाइकिल लेकर तेंदुहा की ओर चला गया एवं वह अपनी कार से भैयाओं को लेने रीवा चला गया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 32 बोर की पिस्टल सहित घटना में प्रयुक्त वाहन जब्त कर लिया गया।

*कार्यवाही के दौरान इनका रहा सराहनीय योगदान*

इस संपूर्ण कार्यवाही में अनुविभागीय अधिकारी श्री आशीष जैन, निरीक्षक श्री एस.एम.पटेल, उनि. श्री उमेश तिवारी, सउनि श्री मनीष सेन, प्र.आर. श्री लक्ष्मीकान्त मिश्रा, प्रआर श्री मनीष कुसराम, आर.भैयालाल यादव, आर.नन्दलाल यादव, आर.मुकेश पाण्डेय, आर.शुभम पटले, आर.शिवकुमार पटेल, आर.जितेन्द्र तिवारी, आर.सर्वदानन्द राय, आर.सुदर्शन चौहान, आर.बीरसिंह, आर.सचिन शुक्ला, आर.आशीष पाद और श्री शोभाल वर्मा की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button