सोनभद्र

आदित्य बिड़ला इंटरमीडिएट कॉलेज में गांधी जयंती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित

एस एम हशन,

रेनुकूट, सोनभद्र,02-10- 2022, रेनुकूट। आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कॉलेज में महात्मा गाँधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती कार्यक्रम का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया। सर्वप्रथम सड़क सुरक्षा पर छात्र/छात्राओं एवं अध्यापक/अध्यापिकाओं द्वारा शपथ ग्रहण कार्यक्रम एवं पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित की गयी। इसके साथ ही नशीले पदार्थों के दुरुपयोग पर छात्र/छात्राओं एवं अध्यापक/अध्यापिकाओं ने शपथ ग्रहण किया। तत्पश्चात् विद्यालय के छात्र/छात्राओं एवं अध्यापक/अध्यापिकाओं द्वारा प्रभात फेरी का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। इस प्रभात फेरी में बच्चों ने अपनी युवा शक्ति का परिचय दिया। इसके उपरान्त विद्यालय में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत विद्यालय के प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य एवं विद्यालय के प्रमुख लेखाकार ने झाड़ू लगाकर अपना संदेश दिया कि पूरे भारत को स्वच्छता के चरम शिखर पर ले जाना है।
इसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा महात्मा गाँधी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। साथ ही साथ बच्चों ने इस अवसर मनमोहक गीत प्रस्तुत किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य दयानन्द शुक्ल जी ने इस अवसर पर छात्र-छात्राओं एवं विद्यालय के सभी स्टाफ को महात्मा गाँधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के आदर्शों का पालन करने का संदेश दिया। कार्यक्रम का संचालन जलज मालवीय ने बड़े ही सुन्दर तरीके से किया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं, अध्यापक/अध्यापिकाओं द्वारा बॉलीबॉल खेलकूद की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें विद्यालय के प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य ने बढ-़चढ़ कर हिस्सा लिया।
विद्यालय में सड़क सुरक्षा पर छात्र/छात्राओं एवं अध्यापक/अध्यापिकाओं द्वारा शपथ ग्रहण कार्यक्रम, सड़क सुरक्षा पर छात्र/छात्राओं द्वारा पोस्टर प्रतियोगिता कार्यक्रम, नशीले पदार्थों के दुरुपयोग पर छात्र/छात्राओं द्वारा शपथ ग्रहण कार्यक्रम, विद्यालय के छात्र/छात्राओं द्वारा प्रभात फेरी कार्यक्रम, महात्मा गाँधी जयन्ती के अवसर पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम, महात्मा गाँधी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री जी जयंती के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक कार्यक्रम, महात्मा गाँधी जयन्ती एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री जी जयंती के अवसर पर छात्र/छात्रं एवं अध्यापक/अध्यापिकाओं द्वारा बॉलीबॉल प्रतियोगिता कार्यक्रम अयोजित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button