नेशनलसोनभद्र

कृष्ण जन्म पर जयकारे के साथ खूब झूमे भक्त , श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर दरबार में टेका मत्था

 

अनिल जायसवाल

डाला सोनभद्र: डाला नगर पंचायत के प्राचीन शिवालय श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर पर विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी बड़े ही धूम धाम से श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई गई , जहां नगर और आस पास के इलाकों के हजारों की संख्या में भक्तो की भीड़ ने मत्था टेका ।
श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर पर परंपरा के अनुसार विगत वर्षो से श्री कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है , जहां आस पास के आदिवासी एवम नगरीय लोग बड़े आस्था के साथ श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में हाजिरी लगाते है । इस वर्ष श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर संकीर्तन का आयजोन किया गया था , जहां श्रद्धालुओं ने अपने अपने गायन की प्रस्तुति देकर प्रांगण में आए हुए अन्य श्रद्धालुओं का मन मोह लिया ।
संकीर्तन कार्यक्रम में गायन की प्रस्तुति पंडित अवधनाथ मिश्र , कन्हैया शाव एवम शोभनाथ पांडेय ने दी , साथ ही ढोल पर संगत सूर्य प्रकाश तिवारी ने दिया , मंदिर के भीतर विद्वान आचार्यों द्वारा गगनभेदी मंत्रो से सम्पूर्ण वातावरण को पवित्र किया गया जहां श्री अचलेश्वर महादेव मंदिर के महंत मुरली तिवारी ने विशेष पूजन अर्चन की गई , साथ ही पंडित ओम प्रकाश तिवारी भव्य आरती प्रारंभ हुई , कृष्णजन्म समय के निकट आते ही भक्तो के बीच उत्सुकता बढ़ती गई 12 बजे मंदिर के दरवाजे खुलते ही हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की , के जयकारे से मंदिर वातावरण गुंजायमान हुआ , भक्तो की भारी भरकम भीड़ को मंदिर न्यास के कार्यकर्ताओं ने सावधानी एवम सजगता से सभी श्रद्धालुओं को श्री कृष्णजन्म की झांकी का दर्शन कराया , और आए हुए सभी भक्तो में प्रसाद वितरण किया गया । श्री कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम , रमाशंकर पांडेय , राजेश केशरी आचार्य राजेश मिश्र डाला चौकी प्रभारी सुरेश चंद्र द्विवेदी , संतोष त्रिपाठी ,चंद्रावती तिवारी, रेखा खरवार , आशीष , अमन आदि लोग मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button