Uncategorized

कोरोना से संक्रमित लोगों की ट्रेसिंग एवं वैक्सीन के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने का चलाया जा रहा है अभियान :- डॉ अनीता शुक्ला।

रेनूकूट/सोनभद्र।

जनपद सोनभद्र के रेणुकूट में कोरोना के दृष्टिगत नगर पंचायत रेणुकूट kr कार्यालय में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी डॉ अनीता शुक्ला जी द्वारा नगर पंचायत की अध्यक्षा श्रीमती निशा सिंह की उपस्थिति में नगर पंचायत रेणुकूट द्वारा गठित कोरोना निगरानी समिति के सदस्यों, नगर पंचायत रेणुकूट के वार्ड मेंबरो एवं आंगनबाड़ी के लोगों के साथ इस कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए दो बार में मीटिंग की गई ।

इस मीटिंग में नगर पंचायत रेणुकूट की अधिशासी अधिकारी डॉ अनीता शुक्ला ने मीटिंग में उपस्थित सभी लोगों को अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित की ट्रेसिंग एवम सरकार द्वारा चलाया जा रहा टिका अभियान के लिए लोगो को प्ररित करने को कहा गया ।


श्री डॉक्टर अनीता शुक्ला ने बताया कि गठित निगरानी समिति द्वारा नगर में समस्त वार्डों में जाकर प्रतिदिन कुछ घरों की स्कैनिंग की जा रही है एवं लक्षण युक्त संभावित संक्रमित की ट्रेसिंग की जा रही है और यह निरंतर जारी रहेगा, साथ ही साथ लोगों को टीका के लिए भी जागरूक किया जा रहा है और उन्हें बताया जा रहा है कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके लेने से कोरोना महामारी से अपनी सुरक्षा की जा सकती है।
नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी डॉ अनिता शुक्ला कोरोना की इस चुनौती को अपने दृढ़ संकल्पों से लड़ती हुई दिख रही हैं। इसी कड़ी में आज 18 मई मंगलवार को उनके द्वार स्व. निर्देशन में वार्ड संख्या 9 में सभासद श्री रमलू चौधरी के साथ डोर टू डोर जांच अभियान चलाया ।

कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक उपाय बताकर लोगों को जागरूक किया , साथ ही 45 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए भी प्रोत्साहित किया । उन्होंने लोगो को यह भी आश्वस्त किया कि टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है ।
इस कठिन कोरोना काल में एक अधिकारी के तौर पर अपने दायित्वों का ईमानदारी पूर्वक निर्वहन महिला शसक्तीकरण का एक प्रबल उदाहरण तो है ही समाज के लिए इस बीमारी से लड़ने एवं बचाव की सशक्त प्रेरणा भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button