Uncategorized

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड के सीओओ श्री एन. नागेश ने हिंडाल्को अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया।

रेनूकूट/सोनभद्र
जनपद सोनभद्र के रेनूकूट में स्थित हिंडालको हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हुआ।

जिसका उद्घाटन हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री एन नागेश द्वारा फीता काटकर किया । आपको बताते चलें कि इस ऑक्सीजन प्लांट की 85 लीटर प्रति मिनट ऑक्सिजन उत्पादन की क्षमता है,जोकि पाइप के माध्यम से सभी वार्डों तक पहुंचेगा।

श्री एन नागेश ने उद्घाटन के बाद क्राइम जासूस से बात करते हुए बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट के स्थापित होने के पश्चात हॉस्पिटल में किसी भी प्रकार की ऑक्सीजन की कोई भी किल्लत नहीं होगी, उन्होंने बताया कि पाईप लाइन के द्वारा इस ऑक्सीजन प्लांट से लगभग 20 बेड को सीधे आक्सीजन मिलेगा, जिससे यहाँ के मरीजों को ऑक्सीजन सिलेण्डर पर निर्भर नही रहना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि पिछले महीने कोरोना के दूसरे लहर में ऑक्सीजन की किल्लत के समय मेंं जिला प्रशासन के निर्देश पर हिण्डाल्को ने जिला अस्पताल में एक नया आक्सीजन प्लांट लगवाया और साथ ही यहाँ के इंजीनियरों की टीम द्वारा अनपरा के समीप करहरिया स्थित विगत 6 सालों से बंद पड़े आक्सीजन प्लांट को चालू करके जिले को आक्सीजन के लिए आत्मनिर्भर बनाया और हिण्डाल्को ने हाल ही में जिला प्रशासन को 25 आक्सीजन कन्सट्रेटर प्रदान किया । जैसा कि आप लोग को सुनने में आ रहा होगा की , कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के ऊपर प्रभाव पड़ने का डर है उस विषय में श्री नागेश ने बताया कि उनके द्वारा बच्चों के लिए अलग से वार्ड बनाया जा रहा है एवं बच्चों के गार्जियन को जल्द से जल्द टीका लगवाने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी ।


इस अवसर पर वहाँ पर उपस्थित हिण्डाल्को अस्पताल के सी.एम.ओ. डॉक्टर भाष्कर दत्ता ने बताया कि बड़ोदरा, गुजरात से लगभग 25 लाख रुपये की लागत से खरीदी गई यह ऑक्सीजन प्लांट प्रति मिनट 85 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन करेगी।

उन्होंने बताया कि बड़ोदरा एवं हिण्डाल्को के इंजीनियरों की टीम ने मात्र 10 दिन के रिकार्ड समय में इस प्लांट को स्थापित कर चालू कर लिया है जिससे अब पाईप लाइन के द्वारा सीधे मरीजों के बेड तक ऑक्सीजन पहुंचेगा।


इस अवसर पर हिण्डाल्को के वरिष्ठ अधिकारी श्री सतीश आनंद, श्री शब्देंदु मोहन, बी.जे. अलेक्जेन्डर, जे.पी. नायक, संजीव राजदेरकर, विनोद ठाकुर, कर्नल संदीप खन्ना, अजय कुमार, अभिजीत, मुकेश मित्तल, सुकांतो पण्डित, संजय सिंह, निखिल गौरव , हिण्डाल्को अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर नीलम त्रिपाठी, डॉक्टर राकेश रंजन आदि लोग उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button