Uncategorized

ESI के उच्च अधिकारियों द्वारा ESI रेनूकूट का दौरा कर निरीक्षण किया गया ।

ESI रेनुकुट के कायाकल्प की तैयारी।

रेनूकूट/सोनभद्र।
उत्तरप्रदेश के जनपद सोनभद्र के रेणुकूट में स्थित ESI अस्पताल में आज 30 अक्टूबर ऐसी स्थाई समिति के सदस्य श्री एस पी तिवारी, रिजनल डायरेक्टर श्री एम के शाही आदि अधिकारियों की एक टीम ने रेणुकूट ESI का दौरा किया ।

पूरे ESI अस्पताल रेणुकूट का भ्रमण करने के पश्चात श्री यस पी तिवारी को भी यहाँ डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की कमी महसूस हुई ,जिसके कारण यहाँ के ESI कार्ड धारकों को अच्छी सुविधा नहीं मिल पा रही है ।


ठीका मजदूर यूनियन के नौशाद मिया ने आए अधिकारियों को मजदूरों के चिकित्सा से संबंधित दिक्कतों को लेकर एक ज्ञापन सौपा और सारी समस्या से अवगत कराया।


जिनको श्री तिवारी ने बहुत ही ध्यान से सुना और बहुत ही संतोष जनक तरीके से जवाब देते हुए कहा की मेरे इस दौरे के पश्चात आप को सुधार दिखना शुरू हो जाएगा और जल्द ही निगम द्वारा इस ESI को अपने हाथो में लेकर 60 से 100 बेड का अच्छा अस्पताल सब ठीक रहा तो जल्द ही चालू हो जायेगा ।

उनके द्वारा यह भी बताया गया की ESI के वाराणसी यूनिट को कल यानी 31अक्टूबर को वहाँ दौरे के दौरान निर्देशित करूगा की जो भी मरीज रेणुकूट ESI से
रिफर हो कर वहाँ पहुंचे उनका अच्छे उपचार के लिए अगर अपने यहाँ संभव न हो तो तुरंत वाराणसी में ESI से टाईअप अच्छे अस्पताल में बेहतर इलाज कराया जाए।उनके द्वारा अगले वर्ष फिर से यहाँ के निरीक्षण की बात कही गई ताकि क्या हुआ और क्या और होना है उसका आकलन किया जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button