Uncategorized

2022 उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग के आदेश पर हर पोललिंग बूथों पर मतदाता सूची में नया नाम जोड़ने,मतदाता पहचान पत्र में संसोधन के लिए लगा कैम्प।

7,13,21,और 27 नवंबर को मतदाता केंद्रों पर लगा कैम्प,30 नवंबर तक BLO जारी रखेंगे यह कार्य।

दुद्धी/सोनभद्र।
(सेराजुल हुदा,”क्राइम जासूस”)
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी विधानसभा के POLLING बूथों पर जहाँ आप अपना वोट डालते हैं,वहाँ पर आज 27 नवंबर 2021 को पुनः सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक फोटो मतदाता सूची प्रदर्शित की गयी एवम जिनकी भी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है वह लोगों ने अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए आवेदन किया ।

इसका यह मतलब है कि जिनका भी जन्म 1 जनवरी 2004 या उससे पहले हुआ हो वह लोग मतदान के लिए योग्य है और मतदाता सूची में अपने नाम के लिए आवेदन कर सकते है ।

उपजिलाधिकारी दुद्धी द्वारा क्राइम जासूस से बात करते हुए सभी वयस्क लगो से अपील की है कि जिनका भी जन्म 1 जनवरी 2004 या उससे पहले हुआ है और मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज नही कराए है वह लोग अपने BLO से सम्पर्क कर मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराए ताकि लोकतंत्र के माह पर्व में सभी हिस्सा ले सके।उन्होंने यह भी बताया कि 30 नवंबर तक BLO इस कार्य पर लगे रहेंगे ।

उपजिलाधिकारी दुद्धी श्री रमेश कुमार द्वारा इस विशेष मतदाता के पुनरीक्षण तिथि के अवसर जनपद सोनभद्र के दुद्धी में  आज दुमहान ,बीड़र, बी आर सी दुद्धी , जीजीआईसी दुद्धी पर लगे कैंपो का निरीक्षण किया गया एवम उस कैम्प में BLO के कार्य की समीक्षा की गई।


उनके द्वारा प्राथमिक विद्यालय दुमहान में बच्चों को मतदान और टीकाकरण सबंधित प्रश्न पूछे गए ताकि आने वाले समय मे यह बच्चे मतदान एवम टीकाकरण के बारे में सचेत रहे और  मतदाता सूची पुनरीक्षण और टीकाकरण के बारे में  अपने घर पर जाकर अपने बड़ोंं को बताएं और इसके प्रति उनको प्रेरित करें ।उपजिलाधिकारी दुद्धी के द्वारा बच्चो से  सामान्य ज्ञान के प्रश्न भी पूछे गए ताकि इन बच्चो में हो रहे मानसिक विकास का आकलन लगाया जा सके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button