Uncategorized

हिंडाल्को में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का शुभारंभ।

रेनुकूट/सोनभद्र।
जनपद सोनभद्र के रेनूकूट में स्थित हिंडालको इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा हिण्डाल्को में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का शुभारंभ मंगलवार 14 दिसंबर को रामलीला मैदान में किया गया।

14 दिसंबर से 20 दिसंबर के मध्य होने वाले सात दिवसीय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह कार्यक्रम के शुरुआत में इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग विभाग के विभागाध्यक्ष संजीव गुप्ता ने मुख्य अतिथि सी.ओ.ओ. एन. नागेश, विशिष्ट अतिथि क्लस्टर एच. आर. हेड जसबीर सिंह, प्लान्ट्स हेड- एन. एन. राय, जे.पी. नायक, विनोद ठाकुर, मनीष जैन, लीगल हेड विवेक कुमार, ईआर हेड परनीत सिंह, स्कूलों को प्राधानाद्यापकों एवं कर्मचारियों का स्वागत एवं अभिनंदन किया।
इसके पश्चात् इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग के ऊर्जा विभाग के राजीव सिंह ने कार्यक्रम में मौजूद सभी अधिकारियों एवं बच्चों को ऊर्जा शपथ दिलवाई। इसके बाद सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी स्कूली बच्चों एवं अन्य कर्मचारियों को एनर्जी सेविंग कैप पहना कर उर्जा संरक्षण के प्रति प्रोत्साहित किया। इसी क्रम में सभी ने मिलकर वृक्षारोपण किया साथ ही बैलून छोड़कर ऊर्जा संरक्षण का संदेश दिया।

कार्यक्रम के अंत में एन. नागेश ने बच्चों को हरी झंडी दिखा कर प्रभातफेरी के लिए विदा किया। बच्चों ने कॉलोनी परिसर में रैली निकाल कर ऊर्जा संरक्षण एवं संवर्धन का संदेश दिया। गौरतलब है कि हफ्ते भर तक चलने वाले कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के लिए पेंटिंग, कर्मचारियों के लिए क्विज एवं स्लोगन प्रतियोगिता, हाउसवाइव्स के लिए ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। 
कार्यक्रम के समापन पर इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग के धनश्री ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दिनेश वर्मा, रजनीश सिंह, अभिषेक सिंह, कृष्णा ठाकुर आदि सभी को योगदान सराहनीय रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button