Uncategorized

कॉन्स्टेबल रंजीत सरोज ने पेश की मिसाल।

बदन में जितनी लहू है, तेरी अमानत है ए वतन जब भी जरूरत पड़े वसूल कर लेना।

रेनूकूट/सोनभद्र।
आपको कितने लोग पहचानते है, उसका महत्व नहीं है,मगर क्यों पहचानते है इसका महत्व है..
अपना महत्त्व समझें और रोज एक नेक काम करें.. जी हां प्रयास एक मुहिम ज़िंदगी बचाने की रक्तदाता समूह के सदस्य और सोनभद्र रिजर्व पुलिस लाइन चुर्क में तैनात कॉन्स्टेबल रंजीत सरोज ने सुबह फोन पर प्रयास सचिव दिलीप दुबे को सूचना दिए कि आज उनका जन्मदिन है और वह किसी अजनबी के लिए रक्तदान कर अपना जन्मदिन मनाना चाहता हूँ और इस मुहिम में श्री दिलीप दुबे ने तुरंत जिला ब्लड बैंक काउंसलर रविन्द्र प्रसाद से सम्पर्क कर रक्तदान कराया।


आप सभी को बताते चले कि 2020 कोविड के दौरान चुर्क पुलिस लाइन में कार्यरत महिला कांस्टेबल साधना सिंह L2 में भर्ती थी जब उनके लिए O नेगेटिव ब्लड रॉबर्ट्सगंज में व्यवस्था नही हो सका तो एस पी ऑफिस से फोन आने पर प्रयास फाउंडेशन द्वारा हिंडालको रेनुकूट रक्तदान कराया गया और यही रंजीत सरोज कोतवाली से आये थे ब्लड ले जाने के लिए प्रयास के कार्यो से प्रभावित होकर प्रयास से जुड़े और आज अपने जन्मदिन पर रक्तदान किया।


प्रयास फॉउंडेशन से जुड़े सभी रक्तदाताओ के तरफ से रंजीत सरोज को उनके जन्मदिन पर किये गए रक्तदान सभी के लिए एक संदेश के रूप में देखा जा रहा है ।
प्रयास फाउंडेशन (एक मुहिम जिंदगी बचाने की) के दिलीप दुबे ने कहा कि आओ नमन करे उन्हें जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है खुशनसीब है वो जिनका खून औरों के काम आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button