Uncategorized

खत्म तरावीह की नमाज हुई अदा।

रेनूकूट/सोनभद्र।
जनपद सोनभद्र के रेणुकूट में स्थित जामा मस्जिद में इस पावन महीने रमजान में पढ़े जाने वाली तरावीह की नमाज में उर्दू कैलेंडर के अनुसार 27 तारीख यानी 28 अप्रैल को खतम तरावीह की नमाज अदा की गई।

जिसमें पूरे महीने पवित्र कुरान की नमाज के रूप में तिलावत कर आज उर्दू की 27 तारीख को कुरान का 30 वा पारा खत्म किया गया जिसे खत्म तरावीह कहा जाता है। रमजान के इस पावन महीने में रेणुकूट जामा मस्जिद के पेसीमाम हाफिज रियाजुद्दीन द्वारा कसरत से सभी को तरावीह की नमाज पढ़ाई गई।

जिसके उपरान्त आज खत्म तरावीह के अवसर पर लोगों ने फूलों की माला पहना कर हाफीज रियाजुदीन का धन्यवाद किया । आपको बताते चलें कि बीते 2 साल में करोना गाइडलाइन के कारण यह तरावीह की नमाज सार्वजनिक रूप से नहीं हो सकी थी पर इस बार गाइडलाइन में छूट मिलने के कारण तरावीह की नमाज़ों में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। तरावीह की नमाज स कुशल संपन्न होने पर लोगों ने एक दूसरे कोमिठाईयां खिलाकर एवं एक दूसरे को गले लगाकर बधाइयां दी। इस अवसर पर मस्जिद कमेटी के चेयरमैन जनाब लियाकत अली खान ,सदर हाजी आलम, मस्जिद कमेटी के पूर्व चेयरमैन जनाब पीर मोहम्मद ,दारुल उलूम कादरिया नूरिया बघाड़ू के सदर हाजी फकीर अली, हाजी ऐनुल हक अंसारी,मुख्तार ,सैफ अली, फिरोज अंसारी,मोहम्मद सहजाद आदि लोग शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button