Uncategorized

रेनूकूट-पिपरी में खुले संयुक्त चिकित्सालय. सीएम को किया ट्वीट।

रेनूकट/सोनभद्र।
आइपीएफ समेत तमाम संगठन के प्रतिनिधियों द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र ट्वीट कर रेनूकट-पिपरी में 100 बेड क्षमता का संयुक्त चिकित्सालय खोलने की मांग की गई है।

प्रेषित पत्र में आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट(आइपीएफ) के सांगठनिक महासचिव दिनकर कपूर, अजय राय, पूर्व सभासद व ठेका मजदूर यूनियन कार्यकारिणी सदस्य नौशाद, सभासद पिपरी नगर पंचायत मल्लर, पूर्व सभासद कामरेड मारी, युवा मंच संयोजक राजेश सचान, मजदूर नेता ओ. पी. सिंह समेत बड़े पैमाने पर मजदूरों, व्यापारियों व नागरिकों द्वारा हस्ताक्षर किया गया है।

प्रेषित पत्र में रेनूकट स्थित ईएसआई अस्पताल को भी पूरी क्षमता से संचालित करने की मांग की गई है। पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में लाया गया कि रेनूकट-पिपरी प्रदेश का प्रमुख औद्योगिक केंद्र है। यहां बिरला का एल्युमिनियम कारखाना, केमिकल फैक्टरी, हाईटेक कार्बन, जल विद्युत आदि प्रोजेक्ट्स स्थित हैं। रेनूकट व पिपरी जनपद के प्रमुख नगर पंचायत व शहर हैं। इसके ईर्दगिर्द ग्रामीण क्षेत्र की लाखों आबादी है जिसकी तमाम जरूरतों के लिए निर्भरता इन्हीं दोनों शहरों से है। बावजूद इसके सरकारी अस्पताल नहीं है।
रेनूकट व पिपरी में मजदूरों व नागरिकों से संवाद भी किया गया। संवाद में आइपीएफ नेता दिनकर कपूर ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार का फोकस महज प्रचार पर है। सोनभद्र के आकांक्षी जनपद होने के बावजूद यहां स्वास्थ्य सेवाएं बदतर स्थिति में हैं। उन्होंने कहा कि जनपद में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर आबादी व भौगोलिक स्थिति के मद्देनजर बेहद सीमित है। इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाने के लिए सरकार ने अभी तक कुछ भी ठोस कदम नहीं उठाये, यहां तक कि जिले में जो भी चिकित्सकों के स्वीकृत पद हैं, वह भी खासतौर पर विशेषज्ञ डॉक्टर के रिक्त हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button