Uncategorized

हिण्डालको रेनुकूट में आयोजित दो दिवसीय मेंटेनेंस एंड रिलायबिलिटी कॉन्फ्रेंस- 2022 सफलतापूर्वक सम्पन्न।

रेनूकूट/सोनभद्र।
उत्तरप्रदेश के जनपद सोनभद्र में स्थित एल्युमीनियम उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी कंपनी हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड लंबी अवधि तक प्लांट के उत्कृष्ट परिचालन की यात्रा सुनिश्चित करने एवं वैश्विक अस्थिरता,अनिश्चितता, जटिलता तथा अस्पष्टता की दुनिया से प्रेरित गतिशील बाजार स्थितियों का जवाब देने के लिए तैयार है।

   इस उद्देश्य की पूर्ति हेतु प्लांट में मशीनों का विश्वस्तरीय रख रखाव तथा मशीनों पर उसकी विश्वसनीयता हिंडाल्को की प्रमुख ताक़त है जो कि वैश्विक मानकों के अनुरूप है। इसी क्रम में, हिंडाल्को तकनीकी विश्वविद्यालय (एचटीयू) और हिंडाल्को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस (एचएसई) के सामूहिक तत्वावधान में हिंडाल्को मैन्युफैक्चरिंग सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एमसीओई) ने 3 और 4 नवंबर 2022 को “रखरखाव और विश्वसनीयता सम्मेलन (मेंटेनेंस एंड रिलायबिलिटी कॉफ्रेंस)- 2022” का भव्य आयोजन रेनुकूट स्थित हिण्डालको स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में किया गया। इसके अंतर्गत दो दिवसीय “ओईएम पार्टनर एक्सपो” का भी आयोजन किया गया जिसमें हिंडाल्को के चौदह ओईएम पार्टनर्स ने हिस्सा लिया और एसेट प्रिडिक्टिव मेंटेनेंस के क्षेत्र में अपने नवीन उत्पादों और प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन किया। यह पिछले 2 वर्षों में इसका पहला सम्मेलन था और सभी सोलह एल्युमिनियम अपस्ट्रीम (जैसे रिफाइनरी, स्मेल्टर, पावर) इकाइयों के साथ-साथ बिड़ला कॉपर (दहेज) के प्रतिभागी एक-दूसरे के साथ-साथ ओईएम पार्टनर्स से आधुनिक प्रथाओं को सहयोग करने, साझा करने और सीखने के लिए एक साथ एकत्रित हुए। जिससे वह और ज्यादा “डिजिटल और स्मार्ट एसेट विश्वसनीयता व्यवस्था” की यात्रा पर आगे बढ़ सकें।

सम्‍मेलन का मुख्य उद्देश्य एसेट प्रेडिक्टिव मेंटेनेंस को बढ़ाने के लिए डेटा और डिजिटल तकनीकों का लाभ उठाने के विचार के इर्द-गिर्द केंद्रित था। यह कार्यक्रम “फिजिटल” मोड में आयोजित किया गया था जहां वरिष्ठ नेतृत्व टीम और हिंडाल्को के कॉर्पोरेट, क्लस्टर और इकाइयों के प्रतिनिधियों एवं प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। रेणुकूट क्लस्टर से सम्मेलन में प्रमुख प्रतिभागियों में हिंडाल्को रेनुकूट क्लस्टर हेड एन. नागेश, मानव संसाधन प्रमुख जसबीर सिंह, के पी यादव (यूनिट हेड – रेणुसागर), सेंथिल नाथ (यूनिट हेड – महान एल्युमिनियम), जे पी नायक ( हेड- रेनुकूट रिडक्शन) नित्या रॉय (हेड – रेणुकूट एलुमिना), प्रमोद उपाध्याय (हेड – स्मेल्टर मेंटेनेंस) हिंडाल्को कॉरपोरेट के प्रमुख प्रतिभागियों में बिभु मिश्रा (हेड – हिंडाल्को मैन्युफैक्चरिंग सेंटर ऑफ एक्सीलेंस), जयंत पाणिग्रही (हेड – पावर प्लांट एंड प्रोजेक्ट्स – एमसीओई), संजय शिवनानी (हेड – हिंडाल्को टेक्निकल यूनिवर्सिटी), अतिश मंडल (प्रमुख – इंजीनियरिंग और मेंटेनेंस – एमसीओई), सुरेंद्र सिंह सोलंकी (लीड – एसेट एंड रिलायबिलिटी – एमसीओई) एवं दीपिका पटेल (लीड प्लानिंग और एमआईएस- एमसीओई) समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का समापन गाला नाईट के साथ किया गया जिसमें बाहर से आये संगीत कलाकारों से समा बांध दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button