उत्तर प्रदेश

हाथरस दलित लड़की मनीषा वाल्मीकि की मृत्यु से आम-जनमानस है शर्मशार-आशु

हाथरस दलित लड़की मनीषा वाल्मीकि की मृत्यु से आम-जनमानस है शर्मशार-आशु
1- आए दिन हो रही लूट ,हत्या, बलात्कार की घटनाएं
2- लड़कियों/ महिलाओं के सुरक्षा पर आए दिन उठ रही हैं उंगलियां
3-आखिर इस घटना का जिम्मेदार कौन
सोनभद्र::भारतीय युवा कांग्रेस सोनभद्र के कार्यकर्ताओं ने रॉबर्ट्सगंज चाचा नेहरू पार्क में उत्तर प्रदेश हाथरस की दलित लड़की मनीषा वाल्मीकि को श्रद्धांजलि दिया । तत्पश्चात रॉबर्ट्सगंज पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाकर वहां पर संबंधित अधिकारी को दलित लड़की की न्याय के लिए जिला अध्यक्ष रामराज सिंह गोड़ के नेतृत्व में महामहिम राष्ट्रपति महोदय के नाम द्वारा पुलिस अधीक्षक सोनभद्र नामित ज्ञापन प्रेषित किया गया । जिसमें जिला अध्यक्ष रामनाथ सिंह गोड़ ने कहा कि दलितों का वर्तमान सरकार में आए दिन शोषण सुनने को मिल रहा है जो यह दर्शाता है कि वर्तमान परिवेश में उत्तर प्रदेश के अंदर दलित सुरक्षित नहीं है ।संगठन के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे(आशु) ने कहा कि उत्तर प्रदेश के हाथरस की दुष्कर्म पीड़िता दलित लड़की मनीषा ने पन्द्रह दिनों तक जीवन और मौत के बीच जुझते हुए मंगलवार को दम तोड़ दिया। मनीषा वाल्मीकि के निधन के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और वे सड़कों पर उतर आए। संज्ञान में आया है कि लोगों ने इस मामले की सुनवाई फास्ट कोर्ट में करने की मांग की है। जहाँ तक इस लडक़ी की बात है समाचार पत्रों के माध्यम से संज्ञान में आया मनीषा एक दलित समाज की लड़की है, जिसके साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दी गई। बीते 14 सितंबर को सामूहिक बलात्कार के बाद आरोपियों ने उसकी जीभ काट दी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी। बीते सोमवार को पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया था। यहां इलाज के दौरान मनीषा ने दम तोड़ दिया।
15 दिन बाद जब मामला लोगों के संज्ञान में आया तब राज्य सरकार और पुलिस की नींद खुली । युवती के बयान के आधार पर लोगों पर एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम, गैंगरेप और हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज किया गया है।
जानकारी के मुताबिक दुष्कर्म के चार आरोपी बताए जा रहे हैं। इनमें से पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिला उपाध्यक्ष मनोज मिश्रा ने कहा कि दलित लड़की के साथ न्याय होना चाहिए आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए ,युवा कांग्रेस

विधानसभा रॉबर्ट्सगंज अध्यक्ष श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि वर्तमान परिवेश में लड़कियों की सुरक्षा नहीं हो पा रही है वह अपने आप को खुले तौर पर सुरक्षित नहीं मान रही हैं । अंत में आंसू दुबे ने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की कोई घटना सामने देखने /सुनने को ना आए । मुख्य रूप से चाचा नेहरू पार्क में उपस्थित होने वालों में विधानसभा घोरावल अध्यक्ष दीपक कोहली ,रॉबर्ट्सगंज विधानसभा महासचिव शीतला सिंह पटेल, घोरावल विधानसभा महासचिव प्रदीप चौबे,मुकेश,अब्दुल कादिर,रमेश रहे । पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास उपस्थित रहने वालों में रॉबर्ट्सगंज सहर अध्यक्ष राजीव त्रिपाठी, नामवर कुशवाहा ,उषा चौबे, कमलेश ओझा, अरविंद सिंह, जितेंद्र पासवान,बद्री गोड़,सोनी गुप्ता, प्रमोद पांडे दीपू, सुशील मिश्रा, सीताराम केसरी,शैलेन्द्र चौबे,के साथ तमाम कांग्रेस के लोग उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button