उत्तर प्रदेश

समाज का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, राजनीति के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे रौनियार वैश्य समाज के लोग

समाज का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, राजनीति के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे रौनियार वैश्य समाज के लोग।

सोनभद्र::रौनियार वैश्य समाज के उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, समाज के उत्थान व जन जागरूकता अभियान के तहत समाज का मासिक बैठक बभनी ब्लाक के ग्राम बैना मे प्राथमिक विद्यालय बैना संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व चेयरमैन कृष्ण मुरारी गुप्ता (रौनियार), वैश्य समाज के नेतृत्व करता डॉ ए के गुप्ता (रौनियार) ने की।
सभा को संबोधित करते हुए कृष्ण मुरारी गुप्ता ने कहा कि समाज के लोगों का उत्पीड़न किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम लोगों का प्रयास है कि हमारा समाज संगठित हो, समाज में शिक्षा का स्तर ऊंचा हो, लोग अपने अधिकारों व हको को जाने, तभी हमारे समाज का उत्थान व विकास होगा। इसके लिए हम सभी लोगों का निरंतर प्रयास जारी है और जन जागरूकता अभियान के तहत लोगों को सक्रिय किया जा रहा है।
डॉ ए के गुप्ता रौनियार ने कहा कि जनपद में समाज का तेजी से संगठित होना व विस्तार होना एक बहुत बड़ा शुभ संदेश समाज के भीतर जा रहा है। समाज के लोगों की बढ़ती सक्रियता के चलते अन्य राजनीतिक दलों के लोगों में हलचल पैदा हो गई है। अगर यूं ही समाज के लोग संगठित होकर कार्य करते रहे तो आगामी समय में वैश्य समाज के लोग राजनीति व चुनावी क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। जनपद में रौनियार वैश्य समाज के लोगों की अच्छी खासी जनसंख्या है।आज पूरे देश में रौनियार वैश्य समाज का जन जागरूकता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। समाज के लोग तेज से संगठित हो रहे जो भविष्य के लिए शुभ संकेत है।
बभनी के पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रेमचंद गुप्ता ने कहा कि जनपद में धीरे-धीरे समाज के लोग संगठित हो रहे हैं दिन पर दिन इनकी संख्या बढ़ती जा रही है अगर यूं ही एकता बनी रहेगी। किसी भी समाज के व्यक्ति का उत्पीड़न नहीं होगा नहीं होने दिया जाएगा।
उक्त अवसर पर रौनियार वैश्य समाज सोनभद्र के रामसहाई रौनियार, प्रेमचंद गुप्ता पूर्व ब्लाक प्रमुख बभनी, बाबूराम गुप्ता (पूर्व प्रधान) शंभू नाथ रौनियार (पुर्व प्रधान कोगा) रामचंद्र रौनियार (पूर्व प्रधान बैना) द्वारिका प्रसाद, अशर्फीलाल रौनियार, उमाशंकर रौनियार, संजीव कुमार, अभिषेक रौनियार, बासुदेव रौनियार (बीडीसी) राम सागर एडवोकेट, श्याम सुंदर, गणेश प्रसाद रौनियार, बलदेव प्रसाद, रमाशंकर, दिनेश कुमार एडवोकेट,नामदेव, संतोष कुमार, प्रदीप कुमार आदि लोग उपस्थित रहे। रमाशंकर रौनियार (ग्राम प्रधान-बैना) के नेतृत्व में संपन्न हुई। कार्यक्रम का संचालन संजय कुमार रौनियार ने की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button