उत्तर प्रदेश

श्रीमहाविघ्नेश्वर पूजा समिति के तत्वावधान में मूर्तियों की हुई स्थापना,की पूजा अर्चन

श्रीमहाविघ्नेश्वर पूजा समिति के तत्वावधान में मूर्तियों की हुई स्थापना,की पूजा अर्चन

घोरावल(पी डी)सोनभद्र: श्रीमहाविघ्नेश्वर पूजा समिति के तत्वावधान में घोरावल नगर के श्री रामेश्वर रामलीला मंच पर धनतेरस की रात श्रीगणेश, माता महालक्ष्मी एवं माता महासरस्वती की मूर्तियों की स्थापना कर विधि विधान के साथ प्राण प्रतिष्ठा एवं पूजा अर्चना की गई। सुबह और शाम आरती के समय कोरोना के देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बड़ी संख्या में घोरावल नगर व ग्रामीण इलाकों के श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इस दौरान श्रीगणेश भगवान व माता महालक्ष्मी के जयकारों से क्षेत्र गुंजायमान हो उठा।

अन्नकूट के दिन हवन हुआ। बजरंग दल के विभाग संयोजक व कार्यक्रम के आयोजक राजीव कुमार ने बताया कि धनतेरस से अन्नकूट तक पूजन कार्य संपन्न हुआ। इसके बाद 16 नवंबर को नगर में भव्य झांकी निकाला जाएगा और उसी दिन श्रीगणेश, माता महालक्ष्मी व माता महासरस्वती की मूर्तियों का विसर्जन ऐतिहासिक कड़ियां तालाब में किया जाएगा।

पूजा समिति ने लोगों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में भाग लें। इस मौके पर कार्यक्रम व्यवस्थापक सिप्पू अग्रहरि,जय प्रकाश सेठ, लवकुश केशरी, नंदलाल उमर, बाबूलाल शर्मा, शुभम कुमार लाला, मनोज मौर्या, राम आसरे पटेल, राजेश ,बब्बू आदि लोग रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button