उत्तर प्रदेश

 प्रतापगढ़ दर्दनाक हादसा:खड़े ट्रक से भिड़ी बारातियों से भरी बोलेरो, एक ही गांव के 14 लोगों की मौत

प्रतापगढ़ दर्दनाक हादसा:खड़े ट्रक से भिड़ी बारातियों से भरी बोलेरो, एक ही गांव के 14 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में गुरुवार देर रात भीषण हादसा हुआ, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में आधा दर्जन बच्चे भी शामिल हैं।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया, बोलेरो प्रयागराज हाइवे पर तेज रफ्तार में चल रही थी। हादसा प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर थाना क्षेत्र में हुआ। दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। आवाजें सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची, जिसके बाद राहत-बचाव कार्य जारी हुआ।

ड्राइवर को झपकी आने के कारण हुआ हादसा

बोलेरो, ट्रक से इतनी तेज टकराई कि आगे का हिस्सा ही उड़ गया। पुलिस के मुताबिक ड्राइवर को अचानक झपकी आ गयी, जिसके कारण हादसा हुआ।

कटर से काटकर निकालने पड़े शव

हादसे इतना भयावह था कि मरने वालों के शव निकालने के लिए बोलेरो के दरवाजे कटर से काटने पड़े। पुलिस के मुताबिक बारातियों में से किसी के सिर में चोट लगी थी तो किसी का पैर टूटा पड़ा था। सभी को इतनी बुरी तरह से चोट लगी थी कि 14 लोगों में से कोई भी जिंदा नहीं बचा।
मरने वाले सभी लोग एक ही गांव के

पुलिस ने बताया मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है। गुरुवार को कुंडा कोतवाली इलाके के चौंसा जिरगापुर गांव में संतलाल यादव के बेटे सुनील की नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव में शादी थी। बरात में शामिल होने के बाद 14 लोगों को लेकर एक बोलेरो गांव लौट रही थी, जो हादसे का शिकार हो गई।
सभी 14 मृतकों में से 12 चौंसा जिरगापुर के रहने वाले हैं। ड्राइवर और एक 9 साल का बच्चा अलग गांव के हैं। मृतकों में पारसनाथ (ड्राइवर) (40), मिथिलेश कुमार (17), बबलू (22), अभिमन्यु (28), रामसमुझ (40), नान भैया (55), दयाराम (40), दिनेश (40), पवन (10), अमन (7), अंश (9), गौरव (10), सचिन (12) और हिमांशु (12) शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button