उत्तर प्रदेशसोनभद्र

*आदर्श नगर पंचायत चेयरमैन की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक सम्पन्न*

चोपन सोनभद्र
अशोक मद्धेशिया
संवादाता

आज दिनांक 1812 2020 को आदर्श नगर पंचायत चोपन के सभागार में शुक्रवार को चेयरमैन फरीदा बेगम की अध्यक्षता में नगर पंचायत वोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमे सभासदो ने कई अहम प्रस्ताव पेश किये तदोपरांत चेयरमैन ने विकास कार्यो में पारदर्शिता रखते हुए नगर में सर्वाधिक विकास का भरोसा दिलाया।
बैठक में सर्वप्रथम लिपिक अंकित पाण्डेय ने सभासदो द्वारा पूर्व के दिये गये एजेन्डो को पढ कर सुनाया गया जिसमे कोरम पुर्ण रहा। तदोपरांत नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो में सीसी रोड ,नालीनिर्माण ,साफ सफाई , आम रास्तो पर लाइट ,पेय जल व कड़ाके की ठण्ड को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था आदि मुद्दे को सभासदो ने सदन में उठाया।
सभासद मोजीब आलम ने बोर्ड की बैठक में नगर में हो रहे विकास कार्यों में पारदर्शिता लाने जहां विकास की आवश्यकता नहीं है वहां भी विकास कराया जा रहा है जिससे शासन व जनता का पैसा बर्बाद हो रहा है जब उन्होंने इस संबंध में ठेकेदार से बात किया ठेकेदार का कहना था आप अधिशासी अधिकारी और अध्यक्ष से बात करिए हम और ना कुछ नहीं जानते नामित सभासद महेंद्र केसरी ने बोर्ड की बैठक में कहां की लगभग डेढ़ साल से बंद चल रहे संस्कार भवन का मुद्दा उठाया और कहाकि संस्कार भवन के निर्माण में जो भी कमियां की गई जिसके कारण कम वर्षों में संस्कार भवन जर्जर हो गया और बंद पड़ा है निर्माण में हुए अनियमितता की उसकी जांच होनी चाहिए और जनहित को देखते हुए उसकी मरम्मत कराकर तत्काल संस्कार भवन को चालू किया जाना चाहिए व लिखित ज्ञापन सौंपा जिसका लाभ नगर की जनता को मिल सके की लिखित शिकायत पत्र भी बोर्ड की बैठक में सौंपा वार्ड नंबर 6 के सभासद नीरज जायसवाल ने बोर्ड की बैठक में कहां की रेलवे स्टेशन के पीछे यादव बस्ती में सन दो हजार अट्ठारह में आरो प्लांट का निर्माण कराया गया था लेकिन निर्माण में अनियमितता होने के कारण टंकी का दीवाल से पानी रिश्ता है और दीवाल भी हिलती है जो कभी भी गिर सकता हैं हमने अधिशासी अधिकारी से पूछा तो उन्होंने बताया कि 9 इंच की दीवार होनी चाहिए मगर निर्माण 5 इंच का हुआ जिसके कारण वह जर्जर हो गया है इस पर अधिशासी अधिकारी का कहना हैं कि उसकी जांच करा कर जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा सभासद का यह भी कहना है की बोर्ड की जब फर्स्ट मीटिंग हुई थी उसी समय हमने इंटरलॉकिंग के लिए लिखित दिया था लेकिन आज तक इंटरलॉकिंग नहीं हुआ सभासद कुशल सिंह व सर्वजीत यादव ने कहा कि नगर में विकास प्राथमिकता के आधार पर की जा रही है नगर के हर वार्डो में चल रहे विकास कार्यो में किसी प्रकार की शिथिलता नही बरती जा रही है। अधिशासी अधिकारी महेन्द्र सिंह ने कहा कि सदन में आये हर जायज मांगो को पूरा किया जाएगा तथा नगर में हो रहे विकास कार्यो को ठेकेदार मानक के अनुसार ही करे विकास कार्यो में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नही की जाएगी।
बैठक के अन्त में चेयरमैन फरीदा बेगम ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार व्यक्त किया तथा विकास के नारे को बुलन्द कर विकास के लिए संकल्पित बताया। इस मौके पर सभासद सुमनलता देवी,चन्द्रावती देवी,रूपा देवी,विनीत कुमार,नीरज जायसवाल,सर्वजीत यादव,शुशील निषाद,ऊषा देवी,मोजिब आलम,कुशल सिंह, महेंद्र केशरी,इत्यादि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button