उत्तर प्रदेश

परिषदीय विद्यालयों में विद्यालय प्रबन्ध समिति के गठन प्रक्रिया के प्रथम चरण में कई परिषदीय विद्यालयों में एसएमसी का गठन किया गया

परिषदीय विद्यालयों में विद्यालय प्रबन्ध समिति के गठन प्रक्रिया के प्रथम चरण में कई परिषदीय विद्यालयों में एसएमसी का गठन किया गया।

घोरावल(पी डी)पुरानी गठित समिति का कार्यकाल समाप्त होने पर नए एसएमसी के गठन हेतु शासन द्वारा प्रदेश के सभी विद्यालयों में नए एसएमसी गठन के आदेश जारी किए थे जिसके अनुपालन में विभाग द्वारा 6 जनवरी से 23 जनवरी तक विकास खण्ड के सभी विद्यालयों में दस चरणों मे विद्यालय प्रबंध समिति गठन हेतु समयसारिणी जारी की गई है। प्रत्येक विद्यालय में सुचितापूर्ण चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न हो इसलिये संकुल सहायकों को पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
बुधवार को प्रथम चरण में प्राथमिक विद्यालय कठरपुरवा रेही में पर्यवेक्षक सौरभ कार्तिकेय, प्रा०वि० पुरना में पर्यवेक्षक प्रद्युम्न तो वहीं प्रा० वि० कन्हारी में पर्यवेक्षक अवधेश सहित कई पर्यवेक्षकों की निगरानी में शाहगंज, शिवपुर पहाड़ी, खड़िया आदि विद्यालयों में शुचितापूर्ण तरीके से एसएमसी गठन सम्पन्न कराया गया।
खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा जारी किये गए नियमावलीनुसार शेष सभी विद्यालयों में नए एसमसी गठन की प्रक्रिया पूर्ण करा करा नवनियुक्त एसएमसी के माध्यम से विद्यालयी व्यवस्था की करवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button