उत्तर प्रदेश

करोना महामारी के बीच लगातार बढ़ रहे डीजल/पेट्रोल के दाम-आशु

करोना महामारी के बीच लगातार बढ़ रहे डीजल/पेट्रोल के दाम-आशु 

 1-वर्तमान समय में डीजल/पेट्रोल का मूल्य कुछ बढ़ाना अनैतिक

2-खेती के समय किसानों के ऊपर दे रही है अतिरिक्त भार केंद्र सरकार

3-जहां आम-जनमानस आर्थिक रूप से कमजोर हुआ वहीं डीजल पेट्रोल का लगातार दाम बढ़ना अमानवीय

4-केंद्र सरकार जल्द वापस ले डीजल- पेट्रोल का बड़ा दाम

5- मोटरसाइकिल पैदल चला कर व साइकिल चलाकर युवा कांग्रेस ने किया विरोध दर्ज

आज दिनांक 22-06-2020 को भारतीय युवा कांग्रेसी सोनभद्र के युवाओं ने डीजल/ पेट्रोल के बढ़ते दाम को लेकर मोटर साइकिल पैदल चलकर व साइकिल चलाकर अपना विरोध दर्शाया ।भारतीय युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे (आशु) ने कहा कि जहां एक ओर करोना जैसी महामारी पूरे देश में फैली हुई है लोग अपना दैनिक जीवन भी साधारण रूप में नहीं बिता

पा रहे हैं ,खेती का समय है किसान ट्रैक्टर व पम्पिंग सेट का प्रयोग खेती में करते हैं ,इस वक्त जहां लोगों का रोजगार जा चुका है ,कंपनियां बंद होने के कगार पर खड़ी हैं, लाखो की संख्या में मजदूर अपने-अपने घर वापस आ चुके हैं ,आम-जनमानस की आय काफी कम हो चुकी है । जहां स्वयंसेवी संस्थान तमाम राजनीतिक दल सभी अपना हाथ आगे की ओर बढ़ा रहे हैं लोगो का सहयोग करने में वहीं वर्तमान सरकार द्वारा आम-जनमानस पर अतिरिक्त भार जो रोजाना डाला जा रहा है ये सीधे-सीधे दर्शाता है कि सरकार को आम -जनमानस से कोई भी सरोकार नहीं है । कुछ दिनों से लगातार डीजल पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है करीब ₹8 के करीब बढ़ोतरी हो चुकी है लेकिन इस विषय पर वर्तमान सरकार कोई भी बात बोलने तैयार नहीं है ।

डीजल-पेट्रोल का दाम बढ़ने से दैनिक आवश्यक चीजों का भी दाम बढ़ेगा, किसानो के खेती का समय है इस समय दाम बढ़ना उनके ऊपर बहुत बड़ा भार बढ़ने के समान है इसलिए इन सारी परिस्थितियों को संज्ञान में लेते हुए सरकार को तत्काल प्रभाव से बड़े कीमतों को वापस लेते हुए दाम कम करना चाहिए ।आशु दुबे ने कहा कि जैसा कि समाचार पत्रों के माध्यम से समाचार के माध्यम से ज्ञात हुआ है क्रूड आयल का दाम काफी नीचे हुआ है वर्तमान सरकार को दाम वापस लेते हुए आम जनमानस के हितों का काम करना चाहिए इसी को लेकर युवा कांग्रेस ने आज साइकिल चलाकर ,मोटरसाइकिल को पैदल चला कर अपना विरोध दर्ज कराया है । वही युवा कांग्रेस के विधानसभा राबर्ट्सगंज अध्यक्ष श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि जहां दैनिक जीविका भी कठिन हो गई है, किसानों को सब्जियों का दाम भी उचित नहीं मिल पा रहा है खेती का प्रमुख समय है इस समय दाम बढ़ाना है सीधे-सीधे दर्शाता है कि वर्तमान सरकार किसान विरोधी है । मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में अभय कुमार शुक्ला, रिशु कुमार उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button