उत्तर प्रदेश

महिलाओ को हर क्षेत्रो में पचास प्रतिशत हिस्सेदारी दिए जाने की जरूरत:-रानी सिंह कुशवाहा

सोनभद्र:सोमवार को विश्व महिला दिवस के अवसर पर रामलीला मैदान रावर्ट्सगंज में जन अधिकार पार्टी के तत्वाधान में बैठक सम्पन्न हुई ।
इस दौरान नव नियुक्त प्रदेश महासचिव ( महिला प्रकोष्ठ ) रानी सिंह जी के सोनभद्र में प्रथम आगमन पर पार्टी कार्यकर्ताओं केबैठक को सम्बोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश महासचिव ( महिला प्रकोष्ठ )रानी सिंह ने कहा कि पार्टी के मुखिया मा0 बाबू सिंह कुशवाहा जी ने जो जिम्मेदारी दिए है उसका ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करते हुए पार्टी को उचाईयो पर ले जाने का काम करूँगी ।
आगे मुख्य अतिथि ने कहा कि देश एवं समाज को आगे बढ़ाने में महिलाओं का बराबर का योगदान है फिर भी बर्तमान सरकार में महिलाओं के साथ बङे पैमाने पर भेद – भाव के साथ ही आए दिन महिलाओ के साथ बलात्कार , हत्या जैसे कुकृत्य कार्य बङे पैमाने पर हो रहा है फिर भी सरकार चुप बैठी हुई है । जन अधिकार पार्टी महिलाओ को हर क्षेत्र में 50 प्रतिशत की भागीदारी दिए जाने की मांग करती है क्योकि सरकार ओट से बनती है जिसमे 50 प्रतिशत ओट महिलाओ का होता है यदि सरकार बनाने में महिलाओं की बराबर की भागीदारी होती है तो महिलाओ को हर क्षेत्रो में बराबर की हिस्सेदारी भी होनी चाहिए ।
बिशिष्ट अतिथि समृद्धि कुशवाहा महिला प्रकोष्ठ की मण्डल प्रभारी एवं किरण कुशवाहा मण्डल अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ ने कहा कि जन अधिकार पार्टी एक मात्र ऐसी पार्टी है जो महिलाओ को उनके हक अधिकार दिलाने के लिए एवं शोषण उत्पीड़न के खिलाफ 22 जून 2020 से प्रत्येक सोमवार को धरना – प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपने का काम कर रही है ।
जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष आदित्य मौर्य एवं अपना दल के जिलाध्यक्ष ई0 सी0 डी0 सिंह पटेल ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में जनपद की सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का काम करेगा । प्रत्यासी के नामो की घोषणा जल्दी ही किया जाएगा ।
बैठक के बाद सभी कार्यकर्ता जुलूस की शक्ल में रामलीला मैदान से चलकर सदर तहसील राबर्ट्सगंज पहुँच प्रत्येक सोमवार की भांति सरकार की जन विरोधी नीतियों एवं काले कृषि बिल को वापस करने की मांग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति महोदय एवं राज्यपाल महोदय के नाम सम्बोधित ज्ञापन प्रसाशनिक अधिकारी को सौपा इस दौरान ओम प्रकाश मौर्य ,रीमा मौर्या , राम दुलारी , दुर्गा , बसन्ती , चंद्रशिला , शांति देवी , मालती देवी , सोनी , अनिता , सूरज मुखी , सरिता देवी , सभापति सिंह , रामनरायन प्रजापति , रविरंजन शाक्य , जितेंद्र कुमार , गंगेश्वर सिंह पटेल ,प्रदीप मौर्य , विजय मौर्य , मोती लाल , नागेंद्र सिंह सहित सैकङो लोग मौजूद रहे ।
संचालन महिला प्रकोष्ठ की जिला महासचिव नीतू मौर्या ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button