Uncategorized

हिण्डाल्को ने ग्रामीण विकास में सहयोगी महिला कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित ।

रेणुकूट/सोनभद्र।

(अनमोल सिंह,”क्राइम जासूस”)
हिण्डाल्को ग्रामीण विकास विभाग द्वारा रेणुकूट के चाचा कालोनी के पास स्थित भगवान अवधूत राम आश्रम प्रांगण में महिला कार्यकर्ता सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संस्थान के उत्पादन से जुड़े समस्त भागीदारों के साथ ‘‘री-प्रीज़्म’’ के तहत प्रत्येक दो वर्ष के अंतराल पर हिण्डाल्को द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है और इस दौरान सभी भागीदारों से मिलकर उन्हें सम्मानित किया जाता है।


उक्त ‘‘री-प्रीज़्म’’ कार्यक्रम के तहत ही शुक्रवार देर शाम को ग्रामीण विकास विभाग से जुड़े, सामाजिक विकास के कार्यक्रमों के संचालन में तथा विशेषकर कोविड नियंत्रण तथा डेंगू उन्मूलन में सक्रिय भागीदारी निभाने वाली ऐसे लगभग 75 महिला कार्यकर्ताओं का मुख्य अतिथि हिण्डाल्को रेणुकूट क्लस्टर के सी.ओ.ओ. श्री एन. नागेश एवं विशिष्ट अतिथि, हिण्डाल्को क्लस्टर के मानव संसाधन प्रमुख श्री जसबीर सिंह द्वारा उपहार प्रदान कर सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर श्री नागेश ने कहा कि हिण्डाल्को द्वारा चलाये जा रहे सामाजिक विकास के कार्यक्रमों में संस्थान से जुड़े महिला ग्रामीण विकास कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि यह आप सभी का सहयोग व मेहनत ही है कि हिण्डाल्को आज अपने आस-पास तथा दूर-दराज के ग्रामीणों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए कई सामाजिक विकास के कार्यक्रमों का सफलता पूर्वक संचालन कर रहा है।


इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि श्री जसबीर सिंह ने कहा कि आपके द्वारा परोक्ष व अपरोक्ष रूप से सामाजिक सेवाओं में दिए जा रहे योगदान हमारे संस्थान की प्रगति व उत्पादकता में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। उन्होंने आशा व्यक्त किया कि आगे भी आप सभी का निरंतर सहयोग संस्थान और समाज को मिलता रहेगा।
कार्यक्रम के अंत में हिण्डाल्को ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख अविजीत ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान ई.आर. विभाग के परनीत सिंह, प्रशासन व पी.आर. विभाग के संजय सिंह, सिक्योरिटी विभाग के राहुल सिंह, एच. आर. के देबाशीष नायक, राकेश वशिष्ठ सहित ग्रामीण विकास विभाग के अन्य अधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button