उत्तर प्रदेशसोनभद्र

संस्थान की प्रगति में कर्मचारियों का योगदान अहम- एन. नागेश

एन. नागेश हिण्डाल्को में 770 कर्मचारी दीर्घकालीन सेवा सम्मान से सम्मानित

एम एस हशन,,

रेनुकूट/सोनभद्र रेणुकूट, दिनांक 14 अक्टूबर। हिण्डाल्को मल्टीफैसिलिटी सेन्टर के भव्य हॉल में गुरुवार व शुक्रवार की शाम में आयोजित दो दिसवीय ‘दीर्घकालीन सेवा सम्मान’’कार्यक्रम में 770 स्टाफ व श्रमिकों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन सभी स्टाफ व श्रमिकों को प्रदान किया गया जिन्होंने हिण्डाल्को, रेणुकूट में अपने कार्यकाल के 25 वर्ष या उससे अधिक पूर्ण किये।
इस अवसर पर कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए संस्थान के मुखिया व सी.ओ.ओ. श्री एन. नागेश ने कहा कि हर वर्ष इसी प्रकार प्रबंधन ऐसे कर्मचारियों को जिन्होंने कम्पनी में अपनी सेवा के 25 वर्ष पूरे कर लिए है, उन्हें सम्मानित करता है। उन्होंने कहा कि कम्पनी में कार्य करते हुए इतनी लम्बी अवधि में आपने कई उतार-चढ़ाव देखें और आपकी ही मेहनत व लगन से आज कम्पनी विश्व पटल पर एक अलग स्थान बना सकी है। उन्होंने कहा कि किसी भी कम्पनी की प्रगति में उसके कर्मचारियों का योगदान अमूल्य होता है। हिण्डाल्को की यात्रा निरंतर सालों-साल आगे भी बरकरार रहे और आने वाली पीढ़ी को भी इसमें सेवा का अवसर मिलता रहे यह मेरी शुभकामनाएं है।
वहीं मानव संसाधन प्रमुख श्री जसबीर सिंह ने कहा कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है और अगर हम आज अपने को भविष्य के अनुरूप नही ढालेंगे तो प्रतिस्पर्धा में हम पिछड़ जायेंगे। इसलिए सकारात्मक बदलाव जरूरी है जिससे कि हिण्डाल्को का परचम आगे आने वाले कई वर्षों तक इसी प्रकार शिखर पर लहराता रहे और हमारी आगे आने वाली पीढ़ी को हम उसका सुनहरा भविष्य इस कम्पनी में दे सकें। साथ ही परिवार को बधाई दी व कम्पनी की प्रगति में उनके योगदानों की सराहना की। उन्होंने यह भी कहा कि कम्पनी की प्रगति में कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिजनों का योगदान भी कम महत्वपूर्ण नही है। उन्होंने कहा कि जिस कम्पनी में आप जैसे कर्मठ, प्रोडक्टिव कर्मचारी हो तो उसकी तरक्की की राह को कोई भी बाधा रोक नहीं सकती।
इसके उपरान्त श्री जसबीर सिंह, वरिष्ठ अधिकारी- श्री एन. एन. राय, श्री जेपी नायक, सुश्री वनिता वासनिक, श्री कैलाश प्रधान, डॉ. भास्कर दत्ता, कर्नल (सेनि) संदीप खन्ना, श्री यशवंत कुमार, श्री राजेश तिवारी, श्री राजीव झुनझुनवाला, श्री रवि गुप्ता इत्यादि ने कुल 770 स्टाफ व अधिकारियों तथा श्रमिकों को उनकी धर्मपत्नी के साथ मंच पर चैयरमैन द्वारा हस्ताक्षरित चांदी का स्मृति चिन्ह प्रदान कर व माला पहना कर ‘‘लांग सर्विस अवार्ड’’ से सम्मानित किया।
कार्यक्रम के प्रारंभ में संस्थान के मुखिया श्री एन. नागेश, मानव संसाधन प्रमुख श्री जसबीर सिंह समेत सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने मान्यता प्राप्त श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों ने दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। ईआर विभाग के श्री एस.के. ब्रह्मचारी ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा सुश्री वनिता वासनिक ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के मध्य कर्मचारियों द्वारा दी गई भावपूर्ण प्रतिक्रिया को वीडियो के माध्यम से मंच पर चलाया गया तो पूरा माहौल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। वहीं कुछ कर्मचारियों ने अपने अनुभव भी साझा किये। कार्यक्रम का समापन सुरुचिपूर्ण रात्रि भोज से हुआ। कार्यक्रम के सफल आयोजन में संस्थान के मानव संसाधन विभाग के सभी सहकर्मियों का सराहनीय सहयोग रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button