सोनभद्र

डाला नगर पंचायत द्वारा घनी आबादी में पानी की व्यवस्था न करा कर सुनसान स्थान पर कराया जा रहा पानी टंकी का निर्माण

 

अनिल जायसवाल

डाला सोनभद्र – नगर पंचायत डाला बाजार स्थित सेंटर बी चौराहे स्थित धौठा टोला संपर्क मार्ग के पास मंदिर के समीप नगर पंचायत के सौजन्य से निर्माण हो रहा पानी टंकी का कोई जन हित मे उपयोग नही। टंकी का निर्माण उन जगहों पर कराया जा रहा हैं बस्ती ही नही हैं ।
कार्यालय नगर पंचायत , डाला बाजार – सोनभद्र में सत्र 2022-23 में मैनुअल निविदा सूचना निकाला गया जिसमें 22 जुलाई 2022 से 11अगस्त 2022 तक फार्म डालने की तिथि दर्शायी गयी और वह निविदा 16 अगस्त को खोला गया। जिसमें डाला बाजार नगर पंचायत में सेक्टर बी चौराहा , धौठा डोला संपर्क मार्ग मंदिर के पास पेयजल हेतु 5000 लीटर की टंकी आरसीसी स्टैंड एवं बोरिंग के साथ स्थापना के कार्य के साथ – साथ तीन जगहों पर चबूतरा के साथ स्टैंड पोस्ट का निर्माण कार्य की निविदा डाली गई । जिसका अनुमानित लागत 4.53 लाख रुलाया है।
आपको बताते चलें कि जिस जगह पर टंकी का निर्माण कराया जा रहा है वहां से लेकर के दोनों तरफ कोई घर या आवास नही है एक तरफ अल्ट्राटेक निजी कंपनी की बाउंड्री दऔर दूसरी तरफ नाला , सोचने के बात है कि आखिर कर इस जगह पर पानी टंकी निर्माण करने का क्या फायदा है वहां से बस्ती लगभग 200 मीटर की दूरी पर है जहां लगभग ढाई सौ से 300 घर है जहां लोग पानी के लिए परेशान हैं उसे नजरअंदाज करते हुए किन कारणों से बस्ती को नजर अंदाज करते हुए टंकी का निर्माण कराया जा रहा है यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस सम्बंध में नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारी देवहूति पांडे जी का CUG नम्बर 2 दिन से बन्द पाया जा रहा है। लिपिक अंकित ने बताया कि मंदिर पर पिंड दान के लिए लोग आते है। इस लिए वहां जगाया जा रहा हैं। जबकि बस्ती निवासी पानी के लिए परेशान हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button