उत्तर प्रदेशसोनभद्र

*प्लेटफार्म पर राजधानी एक्सप्रेस के रुकते ही रेल कर्मियों व क्षेत्रवासियों में हर्ष।*

राजधानी के परिचालन में ई.सी.आर.के.यू. रेल संगठन का काफी सहयोग रहा।*

अशोक मद्धेशिया
संवाददाता
चोपन/सोनभद्र। कल रात्रि जनपद सोनभद्र के सबसे खास रेलवे स्टेशन चोपन के प्लेटफार्म पर राजधानी एक्सप्रेस के रुकते ही रेल कर्मियों व क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई राजधानी के संचालन शुरू होने से यात्रियों को बहुत सुकून मिला क्योंकि सुरक्षा और सुविधा की दृष्टि से ट्रेन एक महत्वपूर्ण साधन माना जाता है
इसी क्रम में चोपन से होकर गुजर रही राजधानी एक्सप्रेस संख्या 12454/12453 संभ्रांत नागरिक रेल कर्मचारी संगठन व स्थानीय नागरिकों में काफी खुशी देखी जा रही है। राजधानी एक्सप्रेस में सवार यात्रियों ने सुखद अनुभूति का अहसास किया।
ज्ञात हो की नई दिल्ली चोपन राजधानी एक्सप्रेस की मांग कई सालों से रेल कर्मचारी संगठन व सामाजिक संगठनों द्वारा मांग की जा रही थी इसी मांग को देखते हुए रेल मंत्रालय में निर्णय लेते रविवार को नई दिल्ली चोपन रांची राजधानी एक्सप्रेस 2:45 पर आकर रूकी वह 250 पर चोपन से हरे संकेत के के द्वारा ईसीआर के यू के शाखा सचिव वीके द्विवेदी के द्वारा रवाना किया गया उनके साथ ईसीआर के यू के उपाध्यक्ष शाकिब खान केअलावा संगठन के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। सभी ने रेल मंत्री का आभार प्रकट किया।
इस दौरान राजधानी एक्सप्रेस के पायलट एसके मेहता, चंदन कुमार तथा गार्ड एन एवं मुख्य लोगों निरीक्षक आरके सिंह, एम जेड ए रहमानी, स्टेशन प्रबंधक जी एन मिश्रा, लोको पायलट जयनंदन, क्रू कंट्रोलर चौधरी, एस पी राऊत एवं अन्य विभाग के रेल कर्मचारी मौजूद रहे। साथ ही साथ संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहकर राजधानी को दिल्ली की ओर रवाना किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button