सोनभद्र

*मतदान करने से पहले प्रत्याशियों के बारे में खूब सोचे समझे तब मतदान करें।*

*राष्ट्रहित में मतदान हमारा जन्मसिद्ध अधिकार, इसलिए राष्ट्रहित में मतदान अवश्य करें।*

*अशोक मद्धेशिया*
*क्राइम जासूस*
*संवाददाता*

चोपन/सोनभद्र। सम्मानित मतदाताओ आपको ज्ञात हो कि जब एक गैर-राजनीतिक व्यक्ति राजनीति में आता है तो कितनें गम्भीर परिणाम निकलते हैं इसका जागता ताज़ा उदाहरण “यूक्रेन” हैं। यूक्रेन में क्या हुआ,आपको बताते हैं।”यूक्रेन” में एक टी० वी० धारावाहिक बना था, उसका नाम था “सर्वेंट ऑफ द पीपुल” यह धारावाहिक
2015 से लेकर 2018 तक यूक्रेन में यह धारावाहिक खूब चला खूब प्रसिद्ध हुआ, इसमें जेलेक्सी नाम का एक कोमेडियन था जो मुख्य किरदार था और वह “यूक्रेन” के राष्ट्रपति की भूमिका निभा रहा था! “यूक्रेन” में राष्ट्रपति का चुनाव हुआ, तो कोमेडियन जेलेक्सी नें भी अपनी पार्टी बनाई।
और वही धारावाहिक वाला नाम “सर्वेंट ऑफ द पीपुल रखकर राष्ट्रपति का चुनाव लड़ा और मज़े की बात हैं कि एक कोमेडियन ( 73 )प्रतिशत मत पाकर “यूक्रेन” का राष्ट्रपति बन गया। एक बात आपको और बताता चलूं कि यूक्रेन दुनियां के सबसे सम्पन्न देशों में से एक देश है। पूरे विश्व से लोग शिक्षा ग्रहण करने यूक्रेन” आते हैं।लेकिन एक गैर-राजनीतिक व्यक्ति (कोमेडियन) के कारण आज यूक्रेन तबाही और बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है! हमारे देश में भी बहुत सारे ऐसे लोग राजनीति में घुस चुके हैं—जिनके हाथों में अगर दुर्भाग्य से सत्ता आ जाती है,तो फिर.. ईश्वर ही मालिक है! बहुत सारे उदाहरण हैं,ऐसे लोगों के जिनकी वजह से देश और प्रदेश में भारी अफ़रा-तफ़री मची है, ये समझदार और बुद्धिमान मतदाताओं की जिम्मेदारी है कि ऐसे लोगों को सत्ता की बागडोर ना दी जाय, वर्ना “यूक्रेन” बननें में देर नहीं लगेगा।
सोचने के लिए विवश करती है कि देश की बागडोर रणनीतिक समझ, मजबूत इरादे, दूरदर्शिता, सबका साथ सबका विकास और विश्वास जैसी सोच रखने वाले के हाथ में ही होनी चाहिए। सत्ता किसी के बचपने को बहलाने का खिलौना नहीं है।
यहां सात तारीख को मतदान है, सभी सम्मानित मतदाताओं खूब सोच समझकर अपने अपने विधायक का चयन करें जो देश-प्रदेश के साथ-साथ नगर गांव मोहल्ले का जो प्रत्याशी बिना भेदभाव के विकास के एवं नौजवानों के रोजी रोजगार की समस्या दूर करने की क्षमता रखते उसी को वोट कीजिये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button