उत्तर प्रदेश

हिंडाल्को में सात-दिवसीय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का समापन

एम एस हशन,

रेनुकूट। सोंनभद्र

21-12- 2021, रेनुकूट। हिण्डाल्को में ऊर्जा संरक्षण सप्ताह का समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन प्रशासनिक भवन स्थित हॉल नम्बर-5 में किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि हिण्डाल्को के सी.ओ.ओ. एन. नागेश, विशिष्ट अतिथि एच.आर. जसबीर सिंह, वरिष्ठ अधिकारी एन. एन राय, जे.पी. नायक, विवेक कुमार, मुकेश मित्तल ने 14 दिसंबर से 20 दिसंबर के मध्य चले सात दिवसीय ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ ऊर्जा विभाग के संजीव गुप्ता ने ऊर्जा संरक्षण शपथ से किया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी कर्मचारियों, अधिकारियों, स्कूलों के प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों एवं स्कूली बच्चों को ऊर्जा संरक्षण की शपथ दिलाई। कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा संरक्षण आधारित चलचित्र के माध्यम से ऊर्जा संरक्षण का संदेश दिया गया। श्री गुप्ता ने पूरे हफ्ते चले ऊर्जा कार्यक्रम का विवरण विडियो क्लिप के माध्यम से प्रस्तुत किया। साथ ही कार्यक्रम की रूपरेखा से भी अवगत कराया।
इसके पश्चात् ऊर्जा विभाग के दीना जायसवाल ने पूरे सप्ताह में आयोजित हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं का विस्तार में वर्णन किया और वितेजा प्रतिभागियों के नामों की घोषणा की। इसी क्रम में श्री एन. नागेश द्वारा विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान ऑनलाइन क्विज, स्लोगन, सुझाव मेला, नुक्कड़ नाटक, विद्यालयों के पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता छात्र- छात्रों, हाउजवाइव्ज क्विज कॉन्टेस्ट के कुल 75 विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर हिण्डाल्को संस्थान के मुखिया श्री एन. नागेश ने कहा कि हमें आगे भी इस दिशा में निरंतर नए कीर्तिमान स्थापित करना है जिसके लिए हमें लागातार मेहनत से काम करने एवं प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हिण्डाल्को संस्थान हमेशा से ऊर्जा संरक्षण को लेकर कटिबद्ध है।
कार्यक्रम के अंत में श्री एन. नागेश एवं सभी प्लांट्स हेड ने अपने वक्तव्य के माध्यम से ऊर्जा संरक्षण सप्ताह के अंतर्गत किये गए कार्यों की सराहना की साथ ही आयोजन को सफल बनाने के लिए ऊर्जा विभाग की टीम की प्रशंसा की। कार्यक्रम को सफल बनाने में ऊर्जा विभाग के राजीव सिंह एवं रजनीश सिंह का अहम योगदान रहा।

 

*Regards*
*Prashant srivastava*
*PRO Hindalco*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button