उत्तर प्रदेश

दो युवकों का मिला शव,एक युवक का बल्ली के सहारे दूसरे का महुआ के पेड़ से लटकता मिला शव

सोनभद्र:-बभनी क्षेत्र के बभनी गिधवाटोला में मंगलवार को सुबह घर के अंदर एक व्यक्ति का शव बल्ली के सहारे लटकता हुआ मिला। वह घर पर अकेला था। पत्नी बच्चों के संग रिश्तेदारी में गईं हुई थी।
जानकारी के अनुसार 46 वर्षीय जग्गू खरवार पुत्र पच्चू खरवार निवासी बभनी गिधवाटोला का शव मंगलवार को सुबह उसके घर के अंदर धोती का फंदा बनाकर बल्ली के सहारे लटकता हुआ मिला। ग्राम प्रधान नंद कुमार ने बताया कि जग्गू सोमवार को दोपहर में ही अपने घर के अंदर गया था।सुबह तक जब वह घर के बाहर नहीं निकला तो आसपास के लोग बाहर से दरवाजा खटखटाने लगे। लेकिन दरवाजा नही खुला और नहीं कोई आवाज आई। लोगों ने घर के ऊपर चढकर खपड़ैल उजाड़ कर देखा तो घर के अंदर उसका शव फंदे से लटक रहा था।शव को लटकते देख लोगों ने चिखना चिल्लाना शुरू कर दिया।चिख पुकार सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गये।मृतक की पत्नी रिश्तेदारी में छठ्ठी के कार्यक्रम में शामिल होने गईं थी। घटना की सूचना ग्राम प्रधान ने बभनी पुलिस को दिया।उपनिरिक्षक राम सिंहासन शर्मा ने मौक़े पर पहुंच कर पड़ताल कर शव पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भिजवा दिया। बताया कि फांसी किन कारणों से लगाया इसका खुलासा नहीं हो सका था। उसकी पत्नी के घर लौटने पर कोई जानकारी मिल सकेगी।

दूसरी घटना-दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत नौडीहा के टोला कटौली के एक व्यक्ति का शव उसके ससुराल खैरटिया गांव के बाहर महुआ के पेड़ से लटकता मिला। वह तीन दिन पहले अपनी ससुराल आया था।
पुलिस के अनुसार कटौली टोला निवासी 40 वर्षीय अयोध्या पुत्र रामसुंदर का शव खैरटिया में महुआ के पेड़ से साड़ी के फंदे के सहारे लटकता मिला। मंगलवार की सुबह ग्रामीणों ने उसके शव को देख कर अपने ग्राम प्रधान मधुबन बर्फिलाल व नौडीहा क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रतिनिधि प्रदीप कुमार को सूचना दिया। प्रधान की सूचना पर दुद्धी कोतवाली से एसआई एनामुल हक, कांस्टेबल विकास यादव व पुष्पेंद्र के साथ मौक़े पर पहुंचे। ग्रामीणों से पूछताछ कर मृतक के परिजनों को सूचित किया। एसआई ने बताया कि मौक़े पर पहुंचे मृतक के पिता रामसुंदर ने पूछताछ में बताया कि वह शनिवार को अपने ससुराल खैरटिया गांव आया हुआ था। सोमवार की शाम चार बजे फोन कर के उसने बताया कि वह अपने घर आने के किए निकल रहा है। रात तक नहीं लौटा तो सोचा कि ससुराल में ही रुक गया होगा। मंगलवार की सुबह उसकी मौत की सूचना मिल रही है। पूछताछ के बाद शव का पंचनामा कर पुलिस ने पीएम के लिए भेज दिया। बता दें कि मृतक अपने घर में अपने पत्नी फुलकुंवर व गोद लिया हुआ लड़का 20 वर्षीय बलिंद्रर के साथ रहता था। इस घटना से घरवालों का रो- रो कर बुरा हाल था। एसआई का कहना है कि अयोध्या ने फांसी लगाई या उसके साथ कुछ और हुआ है।इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी। मौके गांव के पूर्व प्रधान रामबली,गोपाल सिंह,नंदू प्रसाद गौतम,रामबली,विवेक आदि ग्रामीण मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button