उत्तर प्रदेशलखनऊसोनभद्र

यूपी,में चोरी के वाहन रिकवरी में लखनऊ पुलिस ने बनाया नया रिकॉर्ड, 112 लग्जरी गाड़ियां की बरामद*

 

चोरी के वाहन रिकवरी में लखनऊ पुलिस ने नया रिकॉर्ड बनाया है। देश में गाड़ियों की अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ में की है

यूपी,लखनऊ. चोरी के वाहन रिकवरी में लखनऊ पुलिस ने नया रिकॉर्ड बनाया है। देश में गाड़ियों की अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ में की है। चोरी की गाड़ियों को इंश्योरेंस के नाम पर खपाने वाले गैंग का भांडाफोड़ करते हुए पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है और 62 गाड़ियों को बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी बदमाश चेचिस नंबर बदलकर एक्सिडंटल गाड़ियों में लगा देते थे। इसके बाद फर्जी दस्तावेज बनाकर गाड़ी बेचते थे। बता दें कि लखनऊ पुलिस ने अब तक इस गिरोह से 112 गाड़ियां बरामद की हैं।

*ऑनलाइन साइट से भी बेची हैं गाड़ियां*
जून माह में लखनऊ पुलिस ने एक्सीडेंटल गाड़ियों के इंश्योरेंस की आड़ में चोरी की गाड़ी खपाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था। 21 जून को लखनऊ पुलिस ने बीएमडब्ल्यू, होंडा सिटी, ब्रेजा, इनोवा, सीआर, स्कॉर्पियो जैसी 50 लग्जरी गाड़ियों को बरामद कर अंतरराष्ट्रीय गैंग का भंडाफोड़ किया था। लखनऊ पुलिस ने इस मामले में भोजपुरी फिल्मों के एक्टर नासिर खान समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह का जाल उत्तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्यों तक फैला हुआ था। इन्होंने एक ऑनलाइन साइट के जरिए भी चोरी की गाड़ियां बेची हैं।

*निजी इंश्योरेंस कंपनियां भी शामिल*
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके इस काम में साथ देने के लिए निजी इंश्योरेंस कंपनियां भी शामिल हैं। उनका नेटवर्क नेपाल तक फैला हुआ है, जो कश्मीर में आई बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुई गाड़ियों से लेकर तमिलनाडु, कर्नाटक में आई सुनामी की तबाही में बर्बाद हुई गाड़ियों की आड़ में चोरी की गाड़ी खपा रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button