उत्तर प्रदेशसोनभद्र

अल्ट्राटेक सीमेन्ट फैक्ट्री में काम के दौरान एक संविदा श्रमिक की मौत।

अनिल जायसवाल
संवाददाता
डाला/सोनभद्र । स्थानीय पुलिस चौकी क्षेत्र के अल्ट्राटेक सीमेन्ट फैक्ट्री डाला में काम के दौरान एक संविदा श्रमिक की मौत के बाद रविवार को काम करने गये संविदा श्रमिको व मीना पेन्टिंग वर्कस के सुपरवाईजर के बीच मृतक श्रमिक के बारे में जानकारी मांगने के दौरान जमकर नोंकझोंक हुई और देखते ही देखते मामला काफी तल्ख हो गया । घटना की जानकारी मिलते ही कंपनी प्रबंधन के सुरक्षाधिकारी मौके पर पहुँच बीच बचाव करने लगे लेकिन श्रमिको का गुस्सा देख पुलिस प्रशासन को बुलाना पड़ा।जानकारी के अनुसार राजकुमार 35 पुत्र महाबीर प्रसाद निवासी ग्राम खेतड़ी,जिला झुनझुनू-राजस्थान का रहने वाला था ।
जो डाला सीमेन्ट फैक्ट्री में मीना पेन्टिंग वर्कस के अण्डर रहकर संविदा श्रमिक के रूप में काम करता था। बताया जा रहा है कि शनिवार को राजकुमार की तबियत अचानक बिगड़ गयी । आनन-फानन में उसे लेकर कंपनी स्थित चिकित्सालय ले गये, जहाँ से जिला अस्पताल ले जाया गया। जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।रविवार को न्यू सीमेन्ट मिल पर चल रहे काम के दौरान मीना पेंटिंग वर्कस के सुपरवाईजर से मजदूरो ने मृतक राजकुमार के बारे में जानकारी मांगी तो सुपरवाईजर आनाकानी करने लगा और उचित जवाब न दे सका । जिसके बाद श्रमिक भड़क गये और बातचीत के दौरान तीखी नोंकझोंक होने लगा । मामला बढ़ता देख कंपनी के सुरक्षाधिकारी बीच बचाव करने पहुंचे लेकिन श्रमिको का गुस्सा देख फौरन पुलिस प्रशासन को बुला लिया ।
मौके पर पहुँचे ओबरा एसडीएम रमेश कुमार जी,सीओ सिटी राजकुमार त्रिपाठी जी, चोपन थाना प्रभारी निरीक्षक के.के.सिंह, डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने मजदूरो से घंटो वार्ता कर मामले का हल निकालने का आश्वासन दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button