सोनभद्र

*रेलवे बनाम प्रीत नगर रहवासियों के गंभीर समस्या को लेकर भाजपा महामंत्री के नेतृत्व में उप जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।*

अशोक मद्धेशिया
संवाददाता चोपन
पूर्व मध्य रेलवे द्वारा उत्पन्न की गई भूमि विवाद के निराकरण के लिए बीजेपी जिला महामंत्री रामसुंदर निषाद के अध्यक्षता में चोपन उद्योग व्यापार मण्डल प्रतिनिधि उपजिलाधिकारी ओबरा को ज्ञापन देते हुए बस्तु स्थिति से अवगत कराया । महामंत्री रामसुंदर निषाद ने बताया कि जबसे रेलवे द्वारा प्रितनगर में नोटिस दिया गया हैं लोगो मे कोहराम मचा हुआ है ।लोगो में भय व्याप्त है कुछ लोगों का कहना है कि जिंदगी भर की कमाई लगा कर आशियाना बनाए अब रेलवे तोड़ देगा तो हमलोग जाएंगे कहा। ब्यापार मण्डल अध्यक्ष संजय जैन ने बताया कि लगभग 50 वर्षों से रहवासी रहते आ रहे हैं। पक्का मकान बना लिए बिजली पानी का कनेक्शन ले कर अपनी रिटायरमेंट शकुन से बिता रहे थे कि रेलवे ने नोटिस देकर नींद उड़ा दी हैं। लोग जाए तो कहा जाए । एक तरफ कोरोना ने रोजगार छीन लिया अब रेलवे आशियाना छीनने पर तुली है। संजय जैन ने कहा कि 50 वर्षो से लोग जमीन खरीदते रहे ,आशियाना बनाते रहे पूरी बस्ती बस गई । रेलवे के अधिकारी कहा थे। महंगी से महंगी विल्ड़िंग बन गई , प्रितनगर से हजारों घर के चूल्हा जलता हैं। इनको न्याय मिलना चाहिए ।। वही समाजसेवी श्यामाचरण गिरी ने उपजिलाधिकारी को बताया कि आधे से अधिक लोग राज्य सरकार को राजस्व देकर जमीन खरीद कर अपना जीवकोपार्जन कर रहे थे । पहले कोरोना बर्बाद कर दिया अब आशियाना के साथ जीवकोपार्जन छिनने जा रहा है। जो लोग राजस्व देकर जमीन ख़रीदे है उनका क्या दोष । रहवासियों का कहना है कि कोई भी जमीन लेने से पहले दस्तावेज देखता है । हमलोग भी यही प्रक्रिया अपनाए हैं। श्यामाचरण गिरी ने बताया कि सरकार हम लोगों की वेदना को देखते हुए उचित कदम उठाए ।हमसभी रहवासियों के साथ न्याय हो ।आप हम सभी के रहनुमा है आपके पास फरियाद लेकर आए है आप संज्ञान ले।
सभी प्रतिनिधियों के बातों को सुनने के बाद उपजिलाधिकारी ज्ञानेन्द्र सिंह कहा कि हम अपने सभी अधीनस्थों से वार्ता कर लेखपाल से मामले की रिपोर्ट मंगाकर समस्या का समाधान करवाने की प्रयास करूंगा। इसपर व्यपार मण्डल के प्रतिनिधियों ने आभार प्रकट किया । प्रतिनिधि मंडल में पूर्व सभासद मोम बहादुर, रामचंद्र कनौजिया, आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button