उत्तर प्रदेशसिंगरौलीसोनभद्र

बरगवां पुलिस ने 48 लाख रुपये कीमत के एल्युमीनियम तार और 10 लाख रुपये नकद के साथ 01 आरोपी गिरफ्तार, तलाश जारी

ए बी खान, 

सिंगरौली मप्र0, बरगवां पुलिस ने 48 लाख रुपये कीमत के एल्युमीनियम तार और 10 लाख रुपये नकद के साथ 01 आरोपी गिरफ्तार, तलाश जारी

31,8,2022 ,को शिकायत कर्ता दीपक तिवारी पिता कमलेश्वर तिवारी ग्राम बसुरी थाना अमिलिया जिला सीधी बजरंगी परिवहन बरगवा थाना पुलिस ने बताया कि दुर्गाशंकर यादव ट्रक नंबर UP61AT/3159 का चालक था। हिंडाल्को कंपनी बरगवां 20.08.2022 को। 21.08.2022 को अहमदाबाद के लिए 28.301 टन एल्युमीनियम तार की कीमत लगभग 75 लाख रुपए लादी गइ। अहमदाबाद पहुचने वाला था, जो नहीं आया, तब चालक से संपर्क किया गया और ट्रांसपोर्टर ने चालक से संपर्क किया, चालक का मोबाइल नंबर बंद था और उक्त का कोई पता नहीं चल रहा था ट्रक। 0575/2022 धारा 407 आईडीडी दर्ज कर उपरोक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक सिंगरौली श्री शिव कुमार वर्मा को दी गइ।

जिनके निर्देशन मे तत्काल टीम गठित कर एसडीओपी सिंगरौली राजीव पाठक के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी बरगवां निरीक्षक आरपी सिंह द्वारा विवेचना में लिया गया विवेचना में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त ट्रक चालक के साथ चन्दौली का मूल से रहने वाला एक दलाल जो हिण्डालको कम्पनी के गेट न 1 के पास अस्थायी रूप से रहता था, को देखा गया था। दलाल से मिलने जुलने वालो की जानकारी ली गई तो उसकी दोस्ती खनहना बैरियर के पास स्क्रैप का धंधा करने वाले व्यक्ति जितेन्द्र मौर्या से होना पाई गई. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि जितेन्द्र मौर्या के माध्यम से एल्यूमीनियम तार कानपुर की ओर बिक्री हेतु भेजा गया है। वाहन के नंबर के आधार पर पतासाजी करने पर पाया गया कि वाहन स्वामी गाजीपुर निवासी है। उक्त ट्रक सिंगरौली की तरफ घटना दिनांक को नहीं जाना बताया गया। उक्त वाहन के दस्तावेज, जो पुलिस को एफआइआर के दौरान उपलब्ध कराये गये थे, आरटीओ गाजीपुर से तस्दीक कराने पर प्रथम दृश्यता फर्जी पाये गये उक्तानुसारयह बात सामने आयी कि फर्जी चालक दुर्गा शंकर यादव द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर कूट रचित दस्तावेज के आधार पर वाहन में एल्यूमीनियम लोड कराकर अमानत में खयानत किया है।विवेचना के अग्रिम कड़ी मे जितेन्द्र मौर्या पिता फूलचन्द्र मौर्या खनहना मोरवा सिंगरौली को दस्तयाब कर पूछताछ के दौरान जुर्म स्वीकार करते हुये बताया कि उक्त वाहन से 28 टन एल्यूमीनियम तार उसके पास बरगवां के दलाल द्वारा लाया गया था, जिसे मौर्या द्वारा दलाल को 03 लाख रूपये देकर माल को कानपुर विक्री हेतु भिजवा दिया गया था तथा शेष पैसे कानपुर की पार्टी से लिया जाना बताया। मौर्या की निशादेही पर मौर्या के खनहना के दुकान से 4 टन एवं शेष माल कानपुर से इस तरह से करीब 17 टन एल्यूमीनियम का तार कीमती 48 लाख रूपये का तथा 10 लाख रूपये नगद जो कानपुर की पार्टी द्वारा आरोपी को दलाल को देने के लिये दिया गया था, बरामद किया गया है, शेष माल कानपुर की पार्टी द्वारा खुर्द बुर्द कर दिया गया है, जिसके बरामदगी के प्रयास जारी है। घटना के मास्टर माइन्ड हिण्डालको बरगवां गेट न 1 के आसपास रहने वाले दलाल की सरगर्मी से तलाश की जा रही है, साथ ही घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों के होने की भी जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button