उत्तर प्रदेशसोनभद्र

दो प्रधान दूवारा खेल जागरूकता के तहत एक दिवसीय मैच से कि सुरवात

 

नूरुल होदा खान। गाजीपुर

उसिया खेल जागरूकता के तहत एक दिवसीय फ्रेंडली मैच उसिया ग्राम प्रधान शम्स तबरेज एवं बहुआरा ग्राम प्रधान इरफान खान के कप्तानी में खेला गया। मैच के दौरान ग्राम प्रधान स्वयं भी खिलाड़ी के रूप में खेलते नजर आए। शनिवार शाम हुए इस फ्रेंडली मैच के दौरान 20-20 ओवर के मैच में उसिया की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग के लिए चुना। पहली पारी खेलने उतरी बहुआरा की टीम ने 20 ओवर में 145 रन बनाए वही दूसरी वह जवाबी पारी में खेलने उतरी उसियां की टीम ने 17.3 ओवर में महज 64 रन पर ही सिमट गई। विजेता बहुआरा की टीम को मुख्य अतिथि ने शिल्ड देकर सम्मानित किया गया।

उसिया टीम की कप्तानी कर रहे ग्राम प्रधान शम्स तबरेज खान ने खेल जागरूकता मैच के दौरान बैटिंग के दौरान 4 रन बनाए व दो कैच लपके। वही बहुआरा की टीम से खेलते हुए ग्राम प्रधान इरफान खान ने 12 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बहुआरा की टीम ने निर्धारित ओवर में विपक्षी उसियां की टीम को 145 रन का लक्ष्य दिया जिसका पीछा करते हुए उसियां की टीम ने महज 64 रन ही बना सकी। मैन ऑफ द मैच बहुआरा टीम के राजकुमार को चुना गया।

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए ग्राम प्रधान इरफान खान ने कहा कि आज के परिवेश में अधिकतर युवा मोबाइल पर ही अपना समय नष्ट कर रहे हैं जरूरत है कि वह ग्राउंड पर उतर कर खेल के मैदान में अपनी हुनर दिखाएं जिससे उनके शारीरिक मानसिक विकास के साथ-साथ निकट भविष्य में कई सारी संभावनाएं होंगी। साथ ही बेहतरीन खेल के माध्यम से क्षेत्र का नाम भी रोशन कर रखेंगे।

उसिया ग्राम प्रधान शम्स तबरेज खान ने कहाकि खेल सद्भावना और जागरूकता के तहत एकदिवसीय मैच कराया गया है। जिसमें नौजवानों को जागरूक करने के लिए क्रिकेट मैच खेला गया है। उन्होंने नौजवानों से अपील किया कि आज के युग में खेलकूद के जरिया भी नौकरी के लिए शारीरिक दक्षता बरकरार रखी जा सकती है। विलुप्त हो रहे खेलों को युवाओं द्वारा खेलना चाहिए जिससे उनका शारीरिक व मानसिक विकास हो सके।

कमेंटेटर आरिफ खान, एम्पायर कामरान खान एवं शमीम खान और मुख्य अतिथि शकील खान व विशिष्ट अतिथि सेराज खान रहे। इस दौरान बदरुद्दीन खान, शाहिद खान, मुसर्रफ खान, परवेज खान, राजेश आदि सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button