उत्तर प्रदेश

Duddhi:आगामी श्रावण मास के मेला त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन

Duddhi:आगामी श्रावण मास के मेला त्यौहार को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन

कांवर यात्रा और श्रावण मास का मेला स्थगित करने की इस वर्ष किया अपील

इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने का कहा

दुद्धी(रवि सिंह)सोनभद्र:आज शुक्रवार को दोपहर 1.30बजे दुद्धी कोतवाली परिसर में प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह के द्वारा श्रावण मास को महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह एवं एडिशनल एसपी ओपी सिंह की के द्वारा संयुक्त रूप से की गई।।इस बैठक के दौरान एडिशनल एसपी ने बताया कि आज इस वैश्विक महामारी को देखते हुए तय हुआ कि इस वर्ष कांवर यात्रा और श्रावण मास का मेला इस वर्ष स्थगित रहेगा। जिससे कि इस गंभीर बीमारी की जंग से जीता जा सके।।और खुद सुरक्षित रहना है और अपनों सहित अन्य लोगों भी सुरक्षित बचाने हेतु सोशन डिस्टेंसिंग का पालन करे ,और सोशल गेदरिंग , होने वाले प्रमुख त्यौहार,धार्मिक स्थानों पर सतर्कता बरतते हुए पूजा अर्चना प्रार्थना करना है।।

इस दौरान एडीएम ने कहा कि इस साल कोरोना के भयावह प्रसार के चलते सावन के महीने में एक मास तक चलने वाला मेला का आयोजन नही किया जाएगा।इसके साथ ही यहां प्रतिवर्ष होने वाले कांवर यात्रा का भी आयोजन नही किया जाएगा।श्रावण माह में मंदिर खुला हुआ रहेगा लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मंदिर के अंदर एक बार में सिर्फ 5 दर्शनार्थी जा सकेंगे। लेकिन उनके गर्भगृह में जाने, माला फूल, प्रसाद इत्यादि पर प्रतिबंध रहेगा।मंदिर परिसर में दुकानों को खोलने की अनुमति नही रहेगी।पूरे श्रावण मास में शनिवार,रविवार व सोमवार को उत्तर प्रदेश-झारखंड का बॉर्डर लॉक रहेगा।उन्होंने लोगों से अपील की है कि घर पर ही पूजा अर्चना करें और मंदिरों में कम से कम जाएं। और लोगो को इस बीमारी को लेकर जागरूक करे।।

इस मौके पर तहसीलदार बृजेश वर्मा,क्षेत्राधिकारी दुद्धी संजय वर्मा,नगर अध्यक्ष दुद्धी राजकुमार अग्रहरि,पूर्व चैयरमैन कमल कुमार कानू,मंडल अध्यक्ष मनोज सिंह बबलू,सुरेन्द्र अग्रहरि,जय बजरंग अखाड़ा के अध्यक्ष कमलेश सिंह कमल,सुरेन्द्र गुप्ता,सूरज देव सेठ,श्याम बिहारी, एसएसआइ वंस नारायण यादव सहित अन्य प्रबुद्धजन लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button