उत्तर प्रदेश

ओबरा के फैक्ट्री मालिक अविनाश सिंह का लखनऊ के जंगल में पेड़ से लटकता मिला शव,हत्या की आसंका

लखनऊ/सोनभद्र: लखनऊ के सरोजनीनगर के दरोगाखेड़ा में फैक्ट्री मालिक अविनाश सिंह (38) की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। उनका शव रविवार सुबह दरोगाखेड़ा के जंगल में पेड़ से लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पत्नी ने शनिवार देर रात को उनके गुमशुदगी की तहरीर पीजीआई थाने में दी थी।

शव मिलने की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस ने मौके पर डाग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को बुलाया था। दोनों टीमों ने भी पड़ताल की है।

प्रभारी निरीक्षक सरोजनीनगर महेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक मूलरूप से सोनभद्र के ओबरा निवासी अविनाश सिंह वृंदावन सेक्टर-4 में परिवार सहित रहते थे। परिवार में पत्नी निधि कटियार और पांच महीने का मासूम बेटा के अलावा माता-पिता हैं। अविनाश ने सरोजनीनगर के औद्योगिक क्षेत्र में नेक्स्ट जेन फूड प्रोडक्ट के नाम से नमकीन की फैक्ट्री लगा रखी है। जिसमें अविनाश के साथ सरोजनीनगर के कृष्णा लोक कालोनी निवासी संस्कार और राजस्थान के कोटा निवासी विकास साझीदार हैं।

कंपनी को वर्ष 2007 से तीनों लोग साझीदारी में चला रहे हैं। अविनाश की पत्नी निधि कटियार के मुताबिक अविनाश रोज की तरह अपनी कार से शनिवार को भी सुबह करीब 8 बजे घर से फैक्ट्री गए थे। शाम करीब 6:15 बजे अविनाश ने फोन कर अपनी पत्नी निधि को घर पहुंचने के लिए फैक्ट्री से निकलने की बात बताई। लेकिन 8 बजे तक घर नहीं पहुंचे

शरीर पर लगी थी मिट्टी, कई जगह चोट के निशान
सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची। पुलिस ने पड़ताल शुरू की। अविनाश के शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। वहीं उसके दोनों हाथों में मिट्टी लगी थी। जबकि एक पैर का आधा जूता नीचे की तरफ लटक रहा था। पुलिस ने आनन-फानन में अधिकारियों को सूचना दी।

मौके पर एडीसीपी पूर्वी सैयद मोहम्मद कासिम आबिदी व एसीपी कृष्णानगर हरीश भदौरिया के अलावा पीजीआई थाने की भी पुलिस पहुंच गई। आसपास पुलिस टीम ने पड़ताल शुरू की। वहीं डॉग स्क्वाड व फिंगरप्रिंट विशेषज्ञों को भी मौके पर बुलाया गया।
जांच पड़ताल में खोजी कुत्ता घटनास्थल से करीब 200 मीटर दूर तक जाने के बाद वापस लौट आया। वहीं फिंगरप्रिंट विशेषज्ञों ने अविनाश की कार के अलावा उसके शव और घटनास्थल के कुछ नमूने लिए हैं। जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button