उत्तर प्रदेशसोनभद्र

घटिया निर्माण दे रहा मौत को दावत। नगर पंचायत रेणुकूट का खुला पोल,

अनमोल सिंह/राजू खान

रेनूकूट/सोनभद्र।
जनपद सोनभद्र के रेणुकूट नगर पंचायत में भ्रष्ट ठेकेदारों पर क्यों नही होती है कोई कार्यवाही कहीं इसमें बड़े वाले भी शामिल तो नहीं?
मामला रेणुकूट नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत घटिया कामों को लेकर है जिसमें वार्ड नंबर 11 हाइटेक रेलवे क्रॉसिंग के पास साईं मंदिर के समीप का है जहां नाली व रास्ता का बहुत ही घटिया तरीके से निर्माण किया गया है। स्थानीय लोग का आक्रोश तब फूटा जब आज एक टेंपो के वजह से हाल में ही लगभग 15 दिन पूर्व बने नाली का पटिया टूट गया और टेंपो का चक्का उसमें धस गया लोगों द्वारा विगत कई दिनों से सूचना दी जा रही थी कि ठेकेदार द्वारा बहुत ही घटिया तरीके से नाली का निर्माण किया गया है और हद तो यह हो गई की उस नाली में पानी भरा दिखा जिसके निकासी पर लगभग 20 फ़ीट का ढाल है और उस ढाल में नाली का पानी नही निकल पा रहा है और नाली के उल्टे साइड पानी भरा हुआ है । निर्माणकर्ता द्वारा किस प्रकार की इंजिनियरिंग का इस्तेमाल किया गया है की पानी 20 फ़ीट के ढाल में नही निकल नही पा रहा है।यह नाली नवनिर्मित रोड के बीचोबीच बना है। पिछले महीने में हुए इस नाली निर्माण में जगह जगह पटिया टूट जाने के कारण बच्चों का उसमें गिरने की पूरी संभावना है।आज टेम्पो का चक्का उसमें धस गया और टेम्पो के आगे का चक्का हवा में खड़ा हो गया।
स्थानीय लोगो का कहना है कि इस नाली पर पटिया इतना कमजोर बनाया गया है कि उसमें से टूट टूट कर गिर रहा है और टेंपो का लोड को बर्दास्त नही कर पा रहा है तो और गाड़ियों का लोड कैसे सहेगा ।
आखिर अधिकारी ग्राउंड जीरो पर जाकर होने वाले कामों का निरीक्षण करते है कि नही क्यों नहीं।अगर करते है तो इतना घटिया काम कैसे हो जाता है । हो रहे इस तरह के गया घटिया कार्यों पर रोक क्यों नहीं लगाते है। यह खुलेआम सरकारी पैसे का दुरुपयोग का मिलता देखने को मिलता है। वहां के निवासियों ने बताया कि ठेकेदार से कहने पर उनके द्वारा कहा गया जो करना है जाकर कर लो इस मामले में जिलाधिकारी को स्वयं संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करा कर इस मामले में लिप्त लोगो पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि आगे संदेश जाए कि किसी भी प्रकार का सरकारी घटिया काम बर्दास्त नही किया जाएगा और उस पर कार्रवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button