उत्तर प्रदेशसोनभद्र

सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक हुई कार्यालय पर संपन्न

हाजी सलीम हूसैन

सोनभद्र। भारतीय जनता पार्टी सहकारित प्रकोष्ठ की एक आवश्यक बैठक जिला कार्यालय राबर्ट्सगंज पर सम्पन्न हुयी बैठक मे बतौर मुख्यअतिथि जिला सहकारी बैंक मिर्जापुर/सोनभद्र के चेयरमैन जगदीश सिंह पटेल जी मौजूद रहे बैठक का शुभारंम्भ पं0 दीनदयाल उपाध्याय व डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर किया।
बैठक की अध्यक्षता सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी/जिला महामंत्री अमरनाथ पटेल व संचालन जिला मंत्री भाजपा/रावटसगंज की विक्रय सरकारी समिति के अध्यक्ष शंभू नारायण सिंह ने किया।
बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि जगदीश सिंह पटेल ने कहा कि हमारे देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री है जो लगातार देश के 142 करोड लोगो के उत्थान के लिए दिन रात कार्य कर रहे है जिसमे उन्होने सबसे महत्वपूर्ण किसानो को आय को दुगना करने के लिए हर संभव योजना को सीधे किसानो से जोड रहे है हमारे प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का संकल्प है कि कतार मे खडे अंतिम व्यक्ति को लाभ पहंुचाना सभी समितियों के अध्यक्षों का आह्वान करते हुए मुख्यअतिथि ने कहा कि आपके समिति के जो भी किसान बन्धु सदस्य है समिति द्वारा दिये जा रहे लाभ से अवगत कराना और समिति से ज्यादे से ज्यादे किसानों को जोड़ना यह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए हमारी सरकार से पूर्व की सरकारो ने सहकारिता को भ्रष्टाचार का एक अड्डा बना दिया था लेकिन हमारी सरकार आने के बाद अमित शाह जी के नेतृत्व मे सभी समितियों का कंप्यूटराईजेशन किया गया जिससे काफी हद तक कार्य को पारदर्शिता से किया जा रहा है। सरकार द्वारा सहकारिता के माध्यम से देश की जीडीपी मे 40 प्रतिशत योगदान का लक्ष्य रखा गया है। इसलिए हम सबकी भूमिका इस लक्ष्य को प्राप्त करने मे अति आवश्यक है हम सभी सहकारिता के माध्यम से देश के विकास मे योगदान करके मोदी जी के सपने ‘‘2047’’ तक विकसित भारत को पूर्ण कर सकते है। 15 फरवरी के बाद भाजपा का एक बडा कार्यक्रम सहकारिता का होने वाला है जिसमें जिले से 647 अध्यक्ष उपाध्यक्ष सभी संचालक मण्डल सदस्य उपस्थित रहेंगे इस कार्यक्रम को सहकारिता मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला महामंत्री/प्रभारी अमरनाथ पटेल ने आये हुये सभी समितियों के अध्यक्ष उपाध्यक्षों का आदर अभिवादन करते हुए आभार प्रकट व धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस मौके पर जिला संयोजक सहकारिता रामेश्वर राय, जिला महामंत्री कृष्णमुरारी गुप्ता, बैंक के डायरेक्टर बलदेव सिंह, संतोष बैसवार, शंम्भू नारायण सिंह, बृजेश श्रीवास्तव, अवधेश सिंह, आलोपी अग्रवाल, कमलेश पटेल, विकाश पटेल, रामसेवक मौर्या, सोनिका श्रीवास्तव, प्रदीप चौबे, विद्या पटेल, राघो पटेल, परशुराम शुक्ला, गोरखनाथ बैसवार, महेन्द्र प्रताप सिंह, शिवमुनी पटेल सहित सभी अध्यक्ष उपाध्यक्ष मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button