उत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonbhadra:रोशन ताजियादार एसोसिएशन के अध्यक्ष व एमए सिद्दीकी सेक्रेटरी चुने गए

सोनभद्र। ताजियादार एसोसिएशन अहले सुन्नत वल जमात की एक आवश्यक बैठक 4 जुलाई दिन बृहस्पतिवार को 11 बजे दिन रिजवी कटरा मेन रोड रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र में आगामी मोहर्रम पर्व को परम्परागत तरीके से सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए संपन्न की गई। इस बैठक की सदारत ताजियादार एसोसिएशन अहले सुन्नत वल जमात के निवर्तमान सदर रोशन खान की सदारत में हुई।

बैठक का मुख्य एजेंडा ताजियादार एसोसिएशन अहले सुन्नत वल जमात की नई कार्यकारिणी का गठन, पूर्व की भांति इस वर्ष भी मोहर्रम के पर्व को परंपरागत तरीके से मनाए जाने के लिए मोहर्रम के चांद की 6 तारीख को टैक्सी स्टैंड से निकलने वाला अली असगर का झूला, चांद की 7 तारीख को कर्बला से मिट्टी लाने का कार्यक्रम, चांद की 8 तारीख को रिजवी कटरा से निकलने वाला दुलदुल जुलूस तथा चांद की 9 तारीख को सभी इमाम चौकों पर परंपरागत तरीके से ताजिया बैठने व आशुरा के दिन ताजिया भ्रमण कर दफनाने के कार्यक्रम पर विस्तृत चर्चा की गई।

सर्वप्रथम ताजियादार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का गठन हुआ जिसमें सदर रोशन खान, नायब सदर अशरफ अली रिजवी, सेक्रेटरी एम ए सिद्दीकी एडवोकेट समेत अन्य पदाधिकारी का गठन हुआ। बैठक में सर्वसम्मति से यह तय हुआ कि सरकार की गाइड लाइन के अनुसार इस वर्ष भी मोहर्रम का पर्व परम्परागत तरीके से मनाया जाएगा। सभी ताजियादारों ने सर्व सम्मति से प्रशासन व खासकर पुलिस प्रशासन से मांग की कि इस बार मोहर्रम के त्यौहार के मद्देनजर सभी धार्मिक स्थलों की कड़ी निगरानी कराई जाए ताकि कोई भी असामाजिक तत्व मोहर्रम के त्यौहार में किसी भी प्रकार का ख़लल न पैदा कर सके। इस बैठक में नायब सदर अशरफ अली रिजवी, सेक्रेटरी एम ए सिद्दीकी एड०, हीरा बाबा वारसी, पीर मोहम्मद, फिरोज सिद्दीकी, अब्बास रिजवी, कलीम, आशिफ, कौशर हुसैन, रिजवान सिद्दीकी, दानिश खान, वारिस खां, शेरू खां, सोनू वारसी, राजू खां, नजाबुद्दीन, मो अकील, इसहाक, बब्लू आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button