सोनभद्र

विश्व ओजोन दिवस मनाया गया । शक्तिनगर एनटीपीसी-सिंगरौली

 

उमेश सागर ऊर्जांचल ब्यूरो

एनटीपीसी-सिंगरौली सुपर थर्मल पावर स्टेशन में विश्व ओजोन दिवस-2021 बड़े स्तर पर मनाया गया । विद्युत गृह के पर्यावरण प्रबंध समूह विभाग के संयोजन में ओजोन दिवस पर पौध रोपड़ कराया गया । मुख्य महाप्रबंधक श्री बसुराज गोस्वामी ने प्रशासनिक भवन परिसर में पौध रोपड़ किया । श्री एस.श्रीनिवास महाप्रबंधक प्रचालन एवं अनुरक्षण , श्री सोमनाथ चट्टोपाध्याय महाप्रबंधक एफ एम, श्री बी.एन.झा, महाप्रबंधक अनुरक्षण, डा0एस.के.खरे, महाप्रबंधक चिकित्सा, तथा स्टेशन में उपस्थित समस्त अपर महाप्रबंधक गण कार्यक्रम के सहभागी बने।
इस मौके पर मुख्य महाप्रबंधक श्री बसुराज गोस्वामी ने अपने विचार अभिव्यक्ति में कहा कि धरती हमें एक विरासत के रूप में प्राप्त हुई है जिसे अपने आने वाली पीढी को भी देना है हमें ऐसे रास्ते अपनाने चाहिए जिससे ना सिर्फ हमारा फायदा हो बल्कि उससे हमारी आने वाली अगली पीढ़ी भी ईश्वर द्वारा उपहार के रूप में प्राप्त खुबसूरत धरती का आनंद प्राप्त कर सके ।
सिंगरौली विद्युत गृह द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए अनेकों कदम उठाएं हैं जिनें एफजीडी प्लांट , ईएसपी, का आर एण्ड एम, 100 किलोमीटर एरिया में मुफ़त राख का प्रेषण प्रमुख है । इस मौके पर श्री सुदीप मन्ना ने अतिथियों का स्वागत सम्बोधन के क्रम कहा कि पर्यावरण संरक्षण एनटीपीसी की प्रथम प्राथमिकता है । भविष्य में भी सिंगरौली निरंतर पर्यावरण के लिए नवनीतम एवं आधुनिकतम तकनीकी को अपनाते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए सफल और सार्थक प्रयास किये जायेगें । ओजोन दिवस के मौके पर पर्यावरण प्रबंध समूह की ओर से ओर्नामेंटल पौधे बड़े स्तर पर भेट किये गये ।
रिंकी गुप्ता,
कार्यपालक – जन संपर्क

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button