उत्तर प्रदेशसिंगरौलीसोनभद्र

कलेक्टर ने रिलायंस पावर के सहयोग से बंद पड़े वाटर संप्लाई प्लांट को कराया संचालित।

बैढ़न शहर क्षेत्र में पानी की नही होगी किल्लत कलेक्टर ने खड़े होकर 7.5 हार्सपावर एवं 90 हार्सपावर पम्प लगाकर तत्कालीन कराई व्यवस्था

सिंगरौली/मध्यप्रदेश।
रिहंद डैम का जल स्तर बड़ जाने के कारण नगर निगम का वाटर प्लांट जो ढोटी में स्थित है जल स्तर के कारण प्लांट के ट्रन्सफर्मर बिजली लाईन की केबिल आदि सेटअप के नीचले तल तक डैम का पानी पहुच गया था। जिसके कारण बैढ़न शहर में पेयजल की सप्लाई ठप्प पड़ गई थी । कलेक्टर श्री चन्द्रशेखर शुक्ला को जैसे ही इस आशय की जानकारी प्राप्त हुई। उन्होंने तत्काल संभागीय कमिश्नर रीवा से चर्चा उपरांत सोनभद्र कलेक्टर से फोन के माध्यम से चर्चा कर वास्तु स्थिति से अवगत कराया जिसके बादरिहंद डैम पिपरी के सात गेट खोलने की पहल की गई थी।
इसके बावजूद भी भारी वर्षात के कारण डैम का जल स्तर कम नही होने पर कलेक्टर द्वारा ढोटी स्थित प्लांट में पहुचकर रिलायंस पावर के सहयोग से 7.5 हार्सपावर के 5 मोटर पंम्प एवं 90 हार्सपावर के पम्प के माध्यम से बैकवाटर के जरिए प्लांट में पानी की सप्लाई प्रारंभ कराया गया। अब शहरवासियो को पेयजल की समस्या नही होगी। पूर्व के तरह उन्हे नियमित समय पर सुद्ध पेयजल पाईप लाईन के माध्यम से उलंब्ध कराया जायेगा। वही कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त डी.के शर्मा से पेयजल आपूर्ति से संबंधित चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये है।इस दौरान डिप्टी कलेक्टर माइकेल तिर्की, कार्यपालन यंत्री पंकज वाधवानी, नगर निगम के सहायक यंत्री एस.एन द्विवेदी, प्रवीण गोस्वामी, रिलायंस पावर के अधिकारी सहित प्लांट में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button