उत्तर प्रदेशसोनभद्र

ओवर लोड परिवहन से होने वाली समस्याओं के निस्तारण हेतु ऊर्जाँचल जन कल्याण समिति के एक प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अनपरा/सोनभद्र अनपरा परिक्षेत्र में विद्युत गृहो से निकलने वाली राख और कोयले के ओवर लोड परिवहन से होने वाली समस्याओं के निस्तारण हेतु ऊर्जाँचल जन कल्याण समिति के तत्वाधान में एक प्रतिनिधि मंडल ने समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव सिंह गौड,सोनभद्र के जिलाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर उन्हें समस्याओं से अवगत कराया।
मंत्री संजीव सिंह गौड ने बताया कि यह समस्या उनके संज्ञान में है और उसके निस्तारण के लिए वह पिछले चार दिनों से प्रयासरत है इसके लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया जा चुका है कि वह ओवरलोड लेकर चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई करें और इस प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो इस पर तुरंत एक्शन लिया जाये। उन्होंने बताया कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मीटिंग के समय मांगा गया है ताकि उन्हें समस्या से अवगत कराकर अनपरा से हाथी नाला तक फोरलेन सड़क का निर्माण कराया जा सके।
उसके बाद जिलाधिकारी बद्री नाथ सिंह को जनकल्याण समिति के अध्यक्ष आर डी सिंह व महामंत्री के सी जैन ने अवगत कराया कि अचानक हजारों वाहनों के द्वारा राख का ओवरलोड परिवहन किया जा रहा है जिससे अनपरा से रेनूकूट तक की 30 किलोमीटर की दूरी को तय करने में 6 से 7 घंटे लग जा रहे हैं। एंबुलेंस तक नहीं जा पा रही है जिस रास्ते में फँस कर लोग अकाल मृत्यु का शिकार हो रहे हैं जिलाधिकारी ने बताया कि इस समस्या के निस्तारण के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं एनटीपीसी सहित अन्य विद्युत घरों के प्रबंधको को निर्देशित कर दिया गया है कि वह अपने यहां से वाहन की निर्धारित क्षमता से अधिक राख या कोयले का परिवहन न होने दें। अनपरा से शक्तिनगर के मार्ग की मरम्मत कराए जाने का भी उन्होंने आश्वासन दिया। अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने बताया कि इस समस्या के निस्तारण के लिए एक्शन प्लान बनाया गया है इसके लिए आईटीओ विभाग को भी निर्देशित किया गया है कि वह क्षमता से अधिक वाहनों का संचालन न होने दें। इसके लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी परियोजनाओं के प्रबंधकों साथ एक बैठक भी आज निर्धारित की गई थी किंतु कतिपय कारण से बैठक आज स्थगित कर दी गई है।
प्रतिनिधि मंडल में बागवानी विभाग निदेशक जगदीश बैसवार, इंटक के वरिष्ठ नेता ओ पी मालवीय, समाजसेवी आर जी खंडेलवाल और वरिष्ठ पत्रकार अतुल शाह शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button