उत्तर प्रदेशसोनभद्र

सोनभद्र जिले का नोडल अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक ने दौरा कर शक्तिनगर थाने व किसान आंदोलन को लेकर जाना हाल

उमेश कुमार सिंह,,

सोनभद्र जिले का नोडल अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक ने दौरा कर शक्तिनगर थाने व किसान आंदोलन को लेकर जाना हाल

सोनभद्र ज़िले के औचक निरीक्षण पर आए नोडल अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक धर्मवीर सिंह ने शक्तिनगर थाने का व विभिन्न थाना क्षेत्रों के किसानों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी और जानकारी हासिल किया। सोमवार को सोनभद्र दौरे पर आए नोडल अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक धर्मवीर सिंह ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में किसान नेताओ से मुलाक़ात कर समस्याएं सुनी और वार्तालाप किया । पुलिस महानिरीक्षक धर्मवीर सिंह ने कहा कि सोनभद्र जिले में किसान आंदोलन की जमीनी हकीकत व किसानों की समस्या की जानकारी हेतु सरकार ने उन्हें नोडल अधिकारी बना कर भेजा है। विभिन्न थाना क्षेत्रों में किसानों से वार्ता हुई और उनसे आग्रह किया कि नए कृषि कानूनों का अध्ययन कीजिए और किसी के बहकावे में आकर आंदोलन का समर्थन मत कीजिए।
पिपरी क्षेत्राधिकारी विजय शंकर मिश्र ने बताया कि दुद्धी, म्योरपुर, बभनी, बीजपुर होते हुए नोडल अधिकारी शक्तिनगर पहुंचे है। जिनका मुख्य उद्देश्य किसान आंदोलन के दौरान जिले में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखना व विभिन्न थाना क्षेत्र के अंतर्गत किसानों से संवाद स्थापित करना रहा।
नोडल अधिकारी पुलिस महानिरीक्षक धर्मवीर सिंह ने सोमवार सायं को शक्तिनगर थाने का औचक निरीक्षण कर किसान आंदोलन से जुड़ी सतर्कता की तैयारियों का जायजा लिया और महिला हेल्प डेस्क, औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा व पर्याप्त पुलिस बल का जायजा लिया। शक्तिनगर थाना क्षेत्र में किसान वर्ग ना के बराबर निवास करता है। शक्तिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत राजनीतिक पार्टी के नेताओं से आग्रह किया गया कि लॉ एंड ऑर्डर बनाने में सहयोग करें। नोडल अधिकारी के निरीक्षण के दौरान एसएसआई गंगाधर मौर्या, बीना चौकी प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह, एसआई राम नारायण राय, एसआई आरआर बुद्ध सैनी व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button