सोनभद्र

योगी सरकार कमाई, दवाई, पढाई पर लाए श्वेत पत्र – आइपीएफ

उमेश कुमार सिंह,,
चार साल के सरकारी जश्न पर आइपीएफ ने उठाए प्रश्न
घोषणानाथ है मुख्यमंत्री, झूठ पर पर्दा डालने के लिए विज्ञापन पर बहाए करोड़ों रूपए
सोनभद्र, 19 मार्च 2021, योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर मनाए जा रहे सरकारी जश्न पर सवाल उठाते हुए आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट, मजदूर किसान मंच, वर्कर्स फ्रंट ने सरकार से कमाई, दवाई और पढाई पर श्वेत पत्र लाने की मांग की है और आज ‘जश्न पर प्रश्न’ पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किए। कार्यक्रमों के बारे में जानकारी आइपीएफ के जिला संयोजक कांता कोल, मजदूर किसान मंच के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गोंड़ व ठेका मजदूर यूनियन के जिलाध्यक्ष कृपाशंकर पनिका ने प्रेस को दी।
संवाद कार्यक्रमों में वक्ताओं ने कहा कि अपनी कामयाबी के झूठे विज्ञापनों पर सरकार प्रदेश की जनता का जितना पैसा लूटा रही है उसे यदि सही मायने में सरकार ने विकास कार्यो पर खर्च किया होता तो इस तरह के प्रचार की उसे जरूरत ही नहीं होती। सच्चाई तो यह है कि आरएसएस का सरकार चलाने का योगी माडल एक विफल माडल साबित हुआ है और मुख्यमंत्री सिर्फ घोषणानाथ बन कर रह गए है। पूरे प्रदेश में अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों के हौसले बुलंद है और सरकार का इकबाल खत्म हो गया। प्रदेश में किसान व नौजवान आत्महत्या कर रहे है। धान और गेहूं की सरकारी खरीद में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ। सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और बुदंलखण्ड़ जैसे क्षेत्र आज भी पानी के लिए तरस रहे है। चर्चित उभ्भा नरसंहार के जिले में बार-बार मुख्यमंत्री के दौरों के बावजूद वनाधिकार के तहत आदिवासियों व वन निवासियों को जमीन पर अधिकार नहीं दिया गया उल्टा वन विभाग व प्रशासन द्वारा हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी बेदखली व उत्पीड़न हो रहा है।
वक्ताओं कहा कि रोजगार देने की कौन कहे 181 व महिला समाख्या समेत कई विभागों में बड़े पैमाने पर छंटनी की गई है। इस सरकार ने काम के घंटे 12 करने की कोशिश की थी जिसे वर्कर्स फ्रंट ने न्यायालय में जाकर वापस कराया। यही हाल कोरोना में स्वास्थ्य व्यवस्था का रहा आइपीएफ की जनहित याचिका में हुए आदेश के बाद ही सरकार ने सरकारी व निजी अस्पतालों को खोला। योगी सरकार में प्रदेश में कानून का राज व लोकतंत्र खत्म है सरकार से असहमति व्यक्त करने वालों से राजनीतिक बदला लिया जा रहा है। इसलिए सरकार की जनविरोधी, दमनात्मक नीतियों के खिलाफ और इसके कार्यकाल की सच्चाई जनता को बताने के लिए आइपीएफ एक सप्ताह तक भंडाफोड़ संवाद अभियान चलायेगा। इसमें 23 मार्च को भगत सिंह के शहादत दिवस पर युवा आक्रोश दिवस मनाया जायेगा।
संवाद कार्यक्रमों का नेतृत्व मंगरू प्रसाद गोंड़, सूरज कोल, श्रीकांत सिंह, रामदास गोंड़, शिव प्रसाद गोंड़, महावीर गोंड,़ मनोहर गोंड़, कैलाश चैहान, केशें मौर्या, सेवालाल कोल, देव कुमार विश्वकर्मा, राम्फल गोंड़, तेजधारी गुप्ता आदि ने किया।
कृपाशंकर पनिका
जिला प्रवक्ता
आल इंडिया पीपुल्स फ्रंट, सोनभद्र।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button